ताज़ा खबर
 

Delhi Election 2020: भाजपा ने दिल्ली चुनाव के लिए बनाया बड़ा प्लान, वरिष्ठ मंत्रियों से लेकर टॉप 100 नेताओं के लिए रोस्टर तैयार

भाजपा की इन रैलियों के लिए टॉप 100 नेताओं की लिस्ट बनायी जा रही है। इसके लिए पार्टी बकायदा एक रोस्टर बनाएगी, जिसमें नेताओं को चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी दी जाएगी।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और पीएम नरेंद्र मोदी। (Express file Photo By Amit Mehra)

दिल्ली चुनावों में जीत हासिल करने के लिए भाजपा ने बड़ा प्लान बनाया है। खबर है कि भाजपा दिल्ली चुनावों के दौरान करीब 5000 छोटी रैलियां करने की योजना बना रही है। भाजपा की इन रैलियों के लिए टॉप 100 नेताओं की लिस्ट बनायी जा रही है। इसके लिए पार्टी बकायदा एक रोस्टर बनाएगी, जिसमें नेताओं को चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी दी जाएगी। एनडीटीवी ने भाजपा सूत्रों के हवाले से बताया है कि पार्टी हर दिन दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों पर 3-4 रैलियां करेगी।

इस तरह भाजपा अगले 20 दिनों के दौरान हर दिन करीब 250 रैली करेगी और कुल 5000 रैली करेगी। सूत्रों के अनुसार, केन्द्रीय नेतृत्व ने सख्त निर्देश दिए हैं कि छोटी रैलियां की जाएं, जिनमें अधिकतम 200 लोग हों। भाजपा की दिल्ली यूनिट ने पीएम मोदी से दिल्ली में करीब 10 रैली करने की मांग की है, जबकि अभी तक सिर्फ 3 रैलियों को ही मंजूरी मिली है।

बता दें कि भाजपा दिल्ली में अपने 57 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर चुकी है। जिसमें पार्टी ने वरिष्ठ नेता विजेन्द्र गुप्ता को रोहिणी से और आप से भाजपा में आए कपिल मिश्रा को मॉडल टाउन से टिकट दिया है। आम आदमी पार्टी ने सभी 70 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। वहीं कांग्रेस पार्टी ने भी आज अपने 54 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया।

दिल्ली में आगामी 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे और 11 फरवरी को नतीजे घोषित किए जाएंगे। बीते चुनावों में आम आदमी पार्टी ने 70 में से 67 सीटों पर जीत हासिल की थी। वहीं भाजपा को सिर्फ 3 सीटें हासिल हुईं थी। मौजूदा चुनावों में भी भाजपा और आम आदमी पार्टी के बीच कांटे की टक्कर के आसार जताए जा रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 यूपी के मुख्यमंत्री के करीबी नेता समाजवादी पार्टी में शामिल, कहा- योगी सरकार की उल्टी गिनती शुरू
2 CAA को लेकर अमित शाह ने राहुल गांधी को दी चुनौती, योगी आदित्यनाथ बोले- ‘कांग्रेस का विरोध, देश के खिलाफ षड्यंत्र’
3 ममता के गढ़ में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर पुलिस का लाठीचार्ज, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष घोष को सीएए के समर्थन में रैली करने से पहले रोका!
ये पढ़ा क्या?
X