ताज़ा खबर
 

‘तुम्हारे बाप का राज है, शाहीन बाग में चला रहे हो तमाशा?’ टीवी डिबेट में तहसीन पूनावाला पर भड़के बीजेपी कैंडिडेट

कपिल मिश्रा ने हाल ही में अपने एक ट्वीट में लिखा था कि आठ फरवरी को दिल्ली में भारत बनाम पाकिस्तान होगा। 8 फरवरी को दिल्ली की सड़कों पर हिंदुस्तान और पाकिस्तान का मुकाबला होगा।

टीवी डिबेट के दौरान भिड़े तहसीन पूनावाला और कपिल मिश्रा। (फाइल फोटो)

दिल्ली चुनावों को देखते हुए राजधानी की राजनीति गरमायी हुई है। विभिन्न टीवी चैनलों की डिबेट में भी दिल्ली चुनाव के मुद्दे छाए हुए हैं। संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ शाहीन बाग में चल रहा विरोध प्रदर्शन का मामला भी इन्हीं मुद्दों में से एक है। बता दें कि भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने दिल्ली चुनावों को भारत बनाम पाकिस्तान बताया है।

जिसके बाद न्यूज 24 चैनल पर इस मुद्दे पर डिबेट कार्यक्रम का आयोजन हुआ, जिसमें कांग्रेस नेता तहसीन पूनावाला और भाजपा नेता कपिल मिश्रा के बीच तीखी बहस हो गई। डिबेट के दौरान जब तहसीन पूनावाला भाजपा पर निशाना साध रहे थे, तो कपिल मिश्रा इतनी बुरी तरह भड़क गए कि उन्होंने कहा कि ‘तुम्हारे बाप का राज है, जो शाहीन बाग में तमाशा चल रहा है।’

कपिल मिश्रा ने हाल ही में अपने एक ट्वीट में लिखा था कि आठ फरवरी को दिल्ली में भारत बनाम पाकिस्तान होगा। 8 फरवरी को दिल्ली की सड़कों पर हिंदुस्तान और पाकिस्तान का मुकाबला होगा। इसके साथ ही कपिल मिश्रा ने शाहीन बाग को ‘मिनी पाकिस्तान’ तक बता दिया था।

टीवी डिबेट के दौरान कपिल मिश्रा के बयान पर नाराजगी जाहिर करते हुए कांग्रेस नेता तहसीन पूनावाला ने कहा कि इस देश की मिट्टी में सभी का खून शामिल है, किसको पाकिस्तानी कह रहे हो। इस पर कपिल मिश्रा ने कहा कि तमाशा करना है तो शाहीन बाग में ये तमाशा मुफ्त में चल रहा है।

इस पर पूनावाला ने कहा कि तमाशा पठानकोट में हुआ था, जब आईएसआई को बुलाया गया। इसके अलावा कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी के अचानक पाकिस्तान जाने पर भी नाराजगी जाहिर की। इसके जवाब में कपिल मिश्रा ने आरोप लगाया कि देश की राजधानी में छोटे-छोटे पाकिस्तान बनाए जा रहे हैं।

डिबेट के दौरान कपिल मिश्रा ने कहा कि “शाहीन बाग में तमाशा चल रहा है, दुकानें खोली हुई हैं। बंद करो ये तमाशा, खाली करो शाहीन बाग, तुम्हारे बाप का है राज है दिल्ली में।” कपिल मिश्रा ने अपनी बात के समर्थन में कहा कि जिन्होंने बसों में आग लगायी वो पाकिस्तानी सोच के हैं, जिन्होंने पुलिस पर पत्थर चलाए, वो पाकिस्तानी सोच के हैं।

इनके अलावा भाजपा नेता ने आप नेता अमानतुल्ला खान, मनीष सिसोदिया पर भी भड़काऊ बयानबाजी करने का आरोप लगाया। दंगाइयों को 5-5 लाख रुपए की मदद देने की भी कपिल मिश्रा ने आलोचना की।

बता दें कि संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में बीते काफी दिनों से विरोध प्रदर्शन जारी हैं। इस विरोध प्रदर्शन के चलते शाहीन बाग में रास्ते ब्लॉक हैं, जिसके चलते दिल्ली में जाम की स्थिति बन रही है। लोग सड़कों को खुलवाने की मांग कर रहे हैं, जबकि प्रदर्शनकारी सीएए के खिलाफ नाराजगी जाहिर करते हुए प्रदर्शन पर अड़े हुए हैं।

दिल्ली हाईकोर्ट भी शाहीन बाग इलाके के रास्ते खुलवाने के लिए दिल्ली पुलिस को निर्देश दे चुका है। पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है। हालांकि अभी तक बात नहीं बन पायी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Democracy Index के बाद करप्शन रैंकिंग में भी फिसला भारत, यानी हम कम लोकतांत्रिक और ज्यादा भ्रष्ट हुए?
2 Delhi Govt Schools Admission: नर्सरी क्लास की मेरिट लिस्ट आज, इन डॉक्युमेंटों की होगी जरूरत;पढ़ें पूरी डिटेल
3 Kerala Nirmal Lottery NR-157 Results: आज इन लोगों की चमकी किस्मत, लगी 60 लाख रुपए तक की लॉटरी
ये पढ़ा क्या?
X