ताज़ा खबर
 

न पीएम मोदी आए, न दिल्ली के सातों भाजपाई सांसद, अरविंद केजरीवाल ने शपथ समारोह में भेजा था न्योता

अरविंद केजरीवाल के साथ उनकी कैबिनेट के मंत्रियों मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र पाल गौतम ने भी शपथ ली।

दिल्ली में शपथ ग्रहण समारोह के दौरान अरविंद केजरीवाल। (AP Photo/Altaf Qadri)

आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने आज तीसरी बार सीएम पद की शपथ ले ली। अरविंद केजरीवाल के साथ उनकी कैबिनेट के मंत्रियों मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र पाल गौतम ने भी शपथ ली। दिल्ली की आप सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के सातों सांसदों को भी न्योता भेजा गया था। हालांकि ना तो पीएम मोदी और ना ही भाजपा के किसी सांसद ने शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत की।

बता दें कि पीएम मोदी आज वाराणसी दौरे पर हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि वाराणसी दौरे के चलते उन्होंने शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत नहीं की। वहीं दिल्ली के सातों सांसद मनोज तिवारी, डॉक्टर हर्षवर्धन, गौतम गंभीर, मीनाक्षी लेखी, हंसराज हंस, प्रवेश वर्मा, रमेश बिधूड़ी के कार्यक्रम में शामिल ना होने की वजह नहीं पता चल पायी है।

अरविंद केजरीवाल ने अपने संबोधन में पीएम मोदी के समारोह में ना आने का जिक्र भी किया। उन्होंने कहा कि “हमने पीएम मोदी को शपथ ग्रहण के लिए न्योता भेजा था, लेकिन वाराणसी में उनका कार्यक्रम था, इसलिए वह नहीं आ पाए। ऐसे में मैं पीएम मोदी और केन्द्रीय मंत्रियों से चाहता हूं कि दिल्ली को आगे ले जाने के लिए हमें आशीर्वाद दें।”

केजरीवाल ने केन्द्र सरकार के साथ मिलकर दिल्ली का विकास करने की बात कही। उन्होंने कहा कि ‘केन्द्र सरकार के साथ मिलकर दिल्ली को आगे ले जाना चाहता हूं…दिल्ली को दुनिया का नंबर एक शहर बनाना चाहता हूं।’

आप मुखिया केजरीवाल ने कहा कि ‘आपने किसी को भी वोट दिया हो, लेकिन मैं सभी का मुख्यमंत्री हूं। आप को वोट देने वालों का भी, भाजपा को वोट देने वालों का भी, कांग्रेस को वोट देने वालों का भी।’ उन्होंने कहा कि ‘चुनाव प्रचार के दौरान हमारे खिलाफ बोलने वाले विरोधियों को आज हमने माफ कर दिया है।’

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने वालों में पंजाब से आम आदमी पार्टी के कई विधायक, पंजाब के सांसद भगवंत मान, राज्यसभा में आप आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह, सुभाष गुप्ता और एससी गुप्ता आदि मौजूद रहे।

केजरीवाल ने दोपहर करीब सवा बारह बजे सीएम पद की शपथ ली। दिल्ली के रामलीला मैदान में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित हुआ, जिसमें करीब 40 हजार लोगों ने शिरकत की।

Next Stories
1 औसत दर्जे का जज बता जस्टिस चंद्रचूड़ पर बरसे SC के पूर्व जज- ‘भीमा कोरेगांव केस को खारिज क्यों नहीं किया? अयोध्या फैसले में शामिल क्यों थे?’
2 Kerala Lottery Today Results announced: यहां देखें आपकी 70 लाख में से कितने रुपए की लगी लॉटरी
3 Anti CAA Protest: दिल्ली पुलिस ने नहीं दी अमित शाह के आवास तक पैदल मार्च की इजाजत, वापस लौटे 5000 प्रदर्शनकारी
ये पढ़ा क्या?
X