scorecardresearch

Delhi Weekend Curfew: दिल्ली में हटा वीकेंड कर्फ्यू, 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे रेस्तरां और सिनेमा, जानें क्या हैं नए नियम

Delhi Lifts Weekend Curfew: दिल्ली में लगने वाले बाजारों को लेकर पूर्व में जारी किए गए ऑड और ईवन नियम को भी हटा लिया गया है। साथ ही सरकारी कार्यालयों को भी 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ फिर से खोलने की अनुमति दी गई है।

दिल्ली में कोरोना प्रतिबंधों में छूट दी गई है। (फोटो: पीटीआई)

Weekend Curfew in Delhi: दिल्ली में कोरोना के घटते मामलों के साथ ही प्रतिबंधों में कमी की गई है। गुरुवार को दिल्ली सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू हटाने का फैसला किया है और साथ ही 50 फीसदी क्षमता के साथ रेस्तरां और सिनेमाघर खोलने की अनुमति दी गई है।  

गुरुवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक बुलाई गई थी। इसी बैठक में यह निर्णय लिया गया कि कोरोना के घटने मामलों के साथ ही प्रतिबंधों में भी छूट दी जाए। जिसके बाद दिल्ली में लगने वाले वीकेंड कर्फ्यू को हटा दिया गया। हालांकि रात 10 बजे से लेकर सुबह 5 तक कर्फ्यू पूर्व की तरह ही जारी रहेगा। सीएम अरविंद केजरीवाल ने वीकेंड कर्फ्यू हटाने के लिए उपराज्यपाल अनिल बैजल को पहले ही प्रस्ताव भेजा था। 

इसके अलावा सिनेमा, रेस्तरां और बार को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी गई है। वहीं दिल्ली में लगने वाले बाजारों को लेकर पूर्व में जारी किए गए ऑड और ईवन नियम को भी हटा लिया गया है। साथ ही सरकारी कार्यालयों को भी 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ फिर से खोलने की अनुमति दी गई है। शादी समारोह में भी 200 लोगों के शामिल होने की छूट दी गई है।

वहीं स्कूल खोलने को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। स्कूल और कॉलेज अभी बंद रहेंगे। हालांकि दिल्ली सरकार में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बीते दिनों स्कूल खोलने की वकालत की थी। माना जा रहा है कि स्कूल खोलने पर फैसला अगली बैठक में लिया जा सकता है।

बता दें कि पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 7498 नए मामले सामने आए हैं और 29 लोगों की मौत हो गई है। दिल्ली में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 38, 315 हो गई है। देश में बीते 24 घंटे में 2 लाख 86 हजार 384 नए मामले सामने आए हैं । वहीं बीते 24 घंटे में 573 लोगों की कोरोना से मौत हुई है।  

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.