ताज़ा खबर
 

एक साल पहले दिल्ली पुलिस के जवान को मिला था ‘बेस्ट कॉन्स्टेबल अवॉर्ड’, बैंक से पांच करोड़ की जूलरी लूट में हुआ गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार, पानीपत में एक बैंक में सशस्त्र हमलावरों द्वारा कथित रूप से 5 करोड़ रुपये के गहने लूट लिए गए। ये कांस्टेबल उस लूट में शामिल था। चौंकने वाली बात यह है कि पिछले साल 2018 में दिल्ली पुलिस के इस जवान को 'बेस्ट बीट कांस्टेबल' का पुरस्कार दिया गया था।

Author नई दिल्ली | Updated: October 17, 2019 10:29 AM
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (pc- Indian express)

उत्तर पश्चिम जिले में तैनात एक कांस्टेबल को हरियाणा पुलिस ने अगस्त में एक बैंक से आभूषण लूटने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार, पानीपत में एक बैंक में सशस्त्र हमलावरों द्वारा कथित रूप से 5 करोड़ रुपये के गहने लूट लिए गए। ये कांस्टेबल उस लूट में शामिल था। चौंकने वाली बात यह है कि पिछले साल 2018 में दिल्ली पुलिस के इस जवान को ‘बेस्ट बीट कांस्टेबल’ का पुरस्कार दिया गया था।

एक अधिकारी ने कहा, “बैंक के सीसीटीवी फुटेज में कथित रूप से दिल्ली पुलिस के सिपाही को लूट के अन्य आरोपियों के साथ लूटपाट करते हुए देखा गया है।” पुलिस के मुताबिक, आरोपी पानीपत का रहने वाला है। लूट के फुटेज का विश्लेषण करने के बाद, हरियाणा पुलिस ने उसके माता-पिता के घर पर छापा मारा। उनके पिता और एक पुरुष रिश्तेदार को कुछ दिन पहले गिरफ्तार किया गया था, और उनसे 12 लाख रुपये बरामद किए गए थे। एक पुलिस सूत्र ने कहा, “कांस्टेबल पिछले कुछ महीनों से मोटर दुर्घटना दावा न्यायाधिकरण कक्ष में तैनात था, लेकिन अगस्त से बिना सूचना के अनुपस्थित था।”

पुलिस ने कहा कि वह एक दशक से भी कम समय के लिए सेवा में था और उसे पिछले साल यह पुरस्कार दिया गया था। एक अधिकारी ने कहा, “यह तब था जब वह आदर्श नगर पुलिस स्टेशन में तैनात थे।” हालांकि, इस साल जनवरी में कांस्टेबल पर एक महिला ने बलात्कार का आरोप भी लगाया था। एक अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है, उन्हें पुलिस लाइंस ले जाया गया जहां से उन्हें एमएसीटी सेल में शिफ्ट कर दिया गया। वह तब से जमानत पर बाहर है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maharashtra Election 2019: उल्हासनगर में NCP उम्मीदवार के लिए वोट मांग रहा BJP का मेयर, मौजूदा विधायक और कत्ल में उम्रकैद काट रहे पूर्व एमएलए की पत्नी हैं ज्योति कलानी
2 अयोध्या: कोर्ट में बखिया उधेड़ने के बाद एक-दूसरे के कंधे पर हाथ डाले निकले के. परासरण और राजीव धवन; जानिए इन वकीलों के बारे में
3 Uttarakhand के सीएम ने बाबर को बताया आक्रमणकारी, पूछा- बाबरी मस्जिद को क्यों पूजा जाना चाहिए?
IPL 2020 LIVE
X