ताज़ा खबर
 

केजरीवाल के फार्मुले पर कांग्रेस, दिल्ली अध्यक्ष बोले- सरकार बनी तो देंगे 600 यूनिट बिजली फ्री, लोग पूछ रहे- पंजाब, एमपी में क्यों नहीं दे रहे?

दिल्ली कांग्रेस प्रमुख सुभाष चोपड़ा ने 600 यूनिट तक बिजली फ्री देने का वादा किया है। चोपड़ा के इस बयान का सोशल मीडिया पर मज़ाक बनाया जा रहा है और लोग पूछ रहे हैं कि ऐसा पंजाब, एमपी में क्यों नहीं किया?

दिल्ली कांग्रेस प्रमुख सुभाष चोपड़ा।

दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए अभी तारीख की घोषणा नहीं हुई हैं लेकिन सभी पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। सभी पार्टियां मतदाताओं को लुभाने के लिए वादों की बौछार कर रही हैं। केजरीवाल सरकार द्वारा दी जा रही मुफ्त बिजली और पानी को लेकर हालही में भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने आप के मुकाबले 5 गुना ज्यादा सुविधाएं दिल्ली के लोगों को देने का वादा किया था। जिसके बाद उन्हें ट्रोल होना पड़ा था। अब इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी की फ्री बिजली योजना को काउंटर करने के लिए कांग्रेस ने भी एक बड़ा ऐलान किया है। दिल्ली कांग्रेस प्रमुख सुभाष चोपड़ा ने 600 यूनिट तक बिजली फ्री देने का वादा किया है। चोपड़ा के इस बयान का सोशल मीडिया पर मज़ाक बनाया जा रहा है और लोग पूछ रहे हैं कि ऐसा पंजाब, एमपी में क्यों नहीं किया?

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक बुधवार को दिल्ली कांग्रेस प्रमुख ने ऐलान किया कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो दिल्ली में 600 यूनिट तक की बिजली मुफ्त मिलेगी। सुभाष चोपड़ा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल सरकार दिल्ली वासियों को केवल 200 यूनिट बिजली फ्री दे रही है। हमारी सरकार अगर दिल्ली में आई तो 600 यूनिट फ्री बिजली देंगे। उनके इस बयान के बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया।

एक यूजर ने लिखा “कांग्रेस को पहले ये उन सभी राज्यों में लागू करना चाहिए जहां उनकी सरकार है जैसे पंजाब, राजस्थान, मध्य प्रदेश आदि। नहीं तो लोग समझ जाएंगे कि ये झूठा चुनावी जुमला है।” एक यूजर ने लिखा “1 घर, 2 टाईम का खाना, पढाई और दवा दरु का खर्चा भी दे देते तोह बड़ी क्रिप होती आपकी।”

गौरतलब है कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी सरकार 200 यूनिट तक की बिजली मुफ्त दे रही है। इस साल 1 अगस्त को अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया था कि दो सौ यूनिट तक बिजली खपत पर कोई बिल नहीं देना होगा। वहीं, 200-400 यूनिट बिजली खपत पर 50 फीसदी की सब्सिडी देने का भी सीएम केजरीवाल ने ऐलान किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 CAA हिंसा: उपद्रवियों को पकड़ने के लिए दरोगा ने बदला भेष, केले का ठेला लगाकर UP पुलिस ने यूं किया गिरफ्तार
2 Solar Eclipse 2019 India: सूर्यग्रहण पर अंधविशावस का साया, बच्चे को जमीन में गाड़ा
3 ‘RSS का प्रधानमंत्री भारत माता से झूठ बोलता है’, राहुल गांधी का नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला, लोग बोले- आप तो दूध के धुले
ये पढ़ा क्या?
X