कार्टून शेयर कर अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, लोगों ने लिए मजे

एक यूजर ने बिल्कुल इसी तरह का कार्टून बनाकर लिखा कि पानी टैंकर घोटाला, प्याज घोटाला, चीनी घोटाला, एड घोटाला, और दो करोड़ घूस। सुशील सिंह नाम के एक यूजर ने लिखा कि ‘मोहल्ला क्लिनक इतना बढ़िया है तो इलाज के लिए बेंगलुरु क्यों जाते हो सर जी’।

Arvind Kejriwal, Arvind Kejriwal tweet, Arvind Kejriwal on pm narendra modi, cm Arvind Kejriwal, delhi cm Arvind Kejriwal, Arvind Kejriwal pinch, Narendra Modi, Narendra Modi fast, Narendra Modi news in hindi, pm Narendra Modi, political news in hindi, national news in hindi, international news in hindi, state news in hindi, latest news in hindi, world news in hindi, jansatta
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल। (फाइल फोटो)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोशल साइट ट्विटर पर एक कार्टून शेयर कर केंद्र सरकार पर हमला किया है। अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर जो कार्टून शेयर किया है उसमें दिल्ली सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में दिखलाया गया है। कार्टून में दिखलाया गया है कि दिल्ली सरकार की योजनाएं मसलन – मोहल्ल क्लिनिक, घायलों को अस्पताल पहुंचाओ योजना, सस्ती बिजली/मुफ्त पानी, मुफ्त इलाज/टेस्ट/ऑपरेशन, आधुनियक सरकार स्कूल तेजी के साथ आगे बढ़ रही हैं जबकि केंद्र सरकार की योजनाएं अधर में लटकी हुई हैं। लेकिन सोशल मीडिया पर कार्टून के जरिए केंद्र सरकार पर तंज कसने वाले दिल्ली के सीएम खुद ही सोशल साइट पर यूजर्स के तंज के शिकार हो गए।

एक यूजर ने बिल्कुल इसी तरह का कार्टून बनाकर लिखा कि पानी टैंकर घोटाला, प्याज घोटाला, चीनी घोटाला, एड घोटाला, और दो करोड़ घूस। सुशील सिंह नाम के एक यूजर ने लिखा कि ‘मोहल्ला क्लिनक इतना बढ़िया है तो इलाज के लिए बेंगलुरु क्यों जाते हो सर जी’। कुछ लोगों ने गर्मी में दिल्ली में पानी-बिजली की किल्लत को लेकर भी दिल्ली सरकार पर निशाना साधा।

2017 में भी अरविंद केजरीवाल ने एक और ट्वीट कर एक कार्टून शेयर किया था। इस कार्टून में खुद केजरीवाल एक हाथ में तख्ती लिए खड़े नजर आ रहे थे, जिसपर लिखा हुआ था ‘पार्टी घोषणा पत्र’। वहीं दूसरी ओर उनके पैरों में बेड़ियां डली हुई थीं। बेड़ियों पर दुष्प्रचार, काम में बाधा, फर्जी आरोप, जांच धमकी जैसे टैग्स लिखे हुए थे। कार्टून के जरिए केजरीवाल ने यह बताने की कोशिश की थी कि उन्हें काम करने से रोका जा रहा है। हालांकि उस वक्त भी कार्टून पर केजरीवाल यूजर्स के निशाने पर आ गए थे।

साल 2016 में भी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल अपने एक ट्वीट की वजह से चर्चे में आ गए थे। उस समय अरविंद केजरीवाल ने एक दैनिक अखबार के कार्टून को ट्वीट किया था। इस कार्टून में हिन्दुओं के देवता हनुमान को पीएम मोदी के पास उड़ते हुए दिखाया गया था। इस ट्वीट के बाद ट्विटर पर तमाम लोगों ने उस वक्त केजरीवाल की काफी आलोचना की थी। खासतौर पर बीजेपी से जुड़े नेताओं ने सीधा हमला बोला था और उन्हें हिन्दू देवी-देवताओं का अपमान करने के लिए हिन्दुओं से माफी मांगने की मांग भी की थी।