ताज़ा खबर
 

“48 घंटे लगे शरजील को गिरफ्तार करने में, हमारे पास दिल्ली पुलिस होती तो 2 घंटे में अरेस्ट कर लेते”, बोले सीएम केजरीवाल

उन्होंने कहा कि अगर उनकी पार्टी का विधायक अमानत उल्ला किसी मामले में दोषी है तो उस पर कार्रवाई करें।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फोटो- पीटीआई)

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा है कि अपराध के आरोपियों को पकड़ने में दिल्ली पुलिस का नियंत्रण कमजोर है। कहा कि दिल्ली पुलिस केंद्र सरकार के पास है। अगर यह दिल्ली सरकार के पास होती तो अपराधियों की गिरफ्तारी तेजी से होती और अपराध पर भी लगाम कसती। कहा कि आम आदमी पार्टी के विधायक अमानत उल्ला खान अगर किसी मामले में दोषी है तो उस पर सरकार कार्रवाई करें।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि देश को तोड़ने की बात कहने वाले शरजील इमाम को गिरफ्तार करने में केंद्र सरकार को 48 घंटे लग गए। बोले, “अगर दिल्ली पुलिस मेरे पास होती तो दो घंटे में शरजील को गिरफ्तार करा देता।” उन्होंने कहा कि अगर उनकी पार्टी का विधायक अमानत उल्ला किसी मामले में दोषी है तो उस पर कार्रवाई करें। कहा, “अगर अमानत उल्ला को शरजील के साथ देखा गया और उसने कोई भड़काऊ भाषण दिया है तो उस पर केंद्र सरकार और दिल्ली पुलिस कार्रवाई करे, उसे जेल भेजे, किसने मना किया है।”

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पहले भी मांग कर चुके हैं कि दिल्ली पुलिस दिल्ली सरकार के पास होनी चाहिए। उनका आरोप है कि दिल्ली पुलिस पर केंद्र का नियंत्रण होने से अपराध नहीं रुक रहे हैं। कहा कि दिल्ली सरकार के पास पुलिस विभाग भी होता तो दिल्ली में अपराध पर कड़ा नियंत्रण होता। आरोप लगाया कि केंद्र सरकार दिल्ली सरकार के साथ सहयोग नहीं करती है।

हाल ही में शरजील इमाम ने असम और पूरे पूर्वोत्तर इलाके को भारत से काटने की बात कही थी। इसको लेकर देशभर में काफी विरोध हुआ था। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ के एक लेख में शरजील इमाम और उसके बयान की तीखी आलोचना की थी। सामना में लिखा गया कि ‘शरजील इमाम के हाथ उखाड़कर उसे चिकननेक हाईवे पर टांग देना चाहिए।’

Next Stories
1 नौकरीपेशा लोगों ने नए बजट से क्या पाया, क्या खोया? एक क्लिक पर जानें PF, NPS, HRA, आयकर से जुड़ी डिटेल्स
2 New Income Tax Rate: निर्मला सीतारमण ने बताया 78000 का फायदा, पर असल में है 46800 का नुकसान
3 देश खतरनाक स्थिति का सामना कर रहा क्योंकि संवैधानिक पदों पर बैठे लोग नफरत फैला रहे- सीएम ममता
चुनावी चैलेंज
X