ताज़ा खबर
 

केजरीवाल ने तीसरी बार शपथ लेकर फिर लोगों को किया संबोधित, गाना भी गाया- ‘हम होंगे कामयाब’

Delhi CM Arvind Kejriwal Oath/Swearing-in Ceremony: केजरीवाल ने भाषण की शुरुआत करते हुए कहा "आपके बेटे ने तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है; यह मेरी नहीं आपकी जीत है।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Published on: February 16, 2020 1:16 PM
Arvind Kejriwal CM Swearing-in Ceremony Live Updates: अरविंद केजरीवाल ने तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। (pc- ANI)

Delhi CM Arvind Kejriwal Oath/Swearing-in Ceremony: आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। केजरीवाल ने रामलीला मैदान में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल को लगभग 12 बजकर 15 मिनट पर पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी। शपथ के बाद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता को संबोधित किया और उनका धन्यवाद भी किया।

केजरीवाल ने भाषण की शुरुआत करते हुए कहा “आपके बेटे ने तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है; यह मेरी नहीं आपकी जीत है। उन्होने आगे कहा कि मैंने कसी के साथ भी सौतेला व्यवहार नहीं किया; पिछले पांच साल में सभी के लिए काम किया। किसी भी काम के लिए मेरे पास आ जाना। देश में नई राजनीति की शुरुआत हुई है।”

दिल्ली के मुख्य मंत्री ने कहा “मैं हर किसी को साथ लेकर काम करना चाहता हूं। हम हमने प्रतिद्वंद्वियों को चुनाव प्रचार के दौरान की गई हर टिप्पणी के लिए माफ करते हैं। दल्ली को नंबर एक शहर बनाने के लिए केंद्र के साथ काम करना चाहता हूं। एक नई राजनीति का डंका पूरे देश में बज चुका है। मैं सभी के साथ मिलकर काम करना चाहता हूं। दिल्लीवालों आपने इस चुनाव के अंदर एक नई राजनीति को जन्म दिया है। स्कूल, चौबीस घंटे बिजली, अच्छी सड़कों, महिलाओं की सुरक्षा, भ्रष्ट्रचार मुक्त, 21वीं सदी के भारत, मुफ्त बिजली, स्वास्थ्य की राजनीति को जन्म दिया है। दिल्ली के सहज शासन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आशीर्वाद चाहता हूं।

मुफ्त की राजनीति पर केजरीवाल ने कहा “कुछ लोग कह रहे हैं कि केजरीवाल सब मुफ्त कर रहा है। नायाब चीजों की कोई कीमत नहीं होती है। मां का प्यार बच्चे के लिए फ्री होता है। श्रवण कुमार की सेवा फ्री होती है।” उन्होंने कहा कि दिल्ली को कोई केजरीवाल, कोई नेता नहीं चलाता। दिल्ली को दिल्ली के टीचर, डॉक्टर, ऑटो, रिक्शेवाले, छात्र, बस ड्राइवर, रेहड़ी वाले, व्यापारी चलाते हैं। मुझे खुशी है कि हमारे साल ये लोग चीफ गेस्ट के तौर पर आए हैं।” आखिरी में मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ‘हम होंगे कामयाब’ गीत गाया और वंदे मातरम और भारत माता की जय के साथ अपने संबोधन को समाप्त किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 ‘जो विदेशी औरतों की कोख से पैदा हुए, सरकार पर न उठाएं उंगली’, BJP सांसद ने राहुल पर हमला बोलते राजीव-सोनिया की शादी पर उठाए सवाल
2 Weather Forecast Today: कश्मीर-लद्दाख में हो सकती है बर्फबारी, जानिए कैसा रहेगा दिल्ली-एनसीआर का मौसम
3 ’10 लाख का सूट बनाने से बेहतर है पैसा आम आदमी पर खर्च हो’, शपथ से पहले मनीष सिसोदिया का पीएम पर निशाना