ताज़ा खबर
 

PM मोदी से मिले CM केजरीवाल, कहा आपने साथ दिया तो बदल देंगे दिल्ली की रंगत

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और दिल्ली में सरकार को चलाने के कामकाज में आ रही बाधाओं पर चर्चा की।

Author August 25, 2015 2:56 PM
PM मोदी से मिले CM केजरीवाल, कहा आपने साथ दिया बदलेंगे दिल्ली की रंगत. (फाइल फोटो)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और दिल्ली में सरकार को चलाने के कामकाज में आ रही बाधाओं पर चर्चा की।

केजरीवाल ने मुलाकात के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि हमने सरकार चलाने में प्रधानमंत्री से सहयोग की अपील की है और कहा है कि केंद्र और दिल्ली सरकार मिलकर काम करें तो यह लोगों के हित में होगा।

दिल्ली पुलिस पर अपना प्रहार जारी रखते हुए केजरीवाल ने कहा कि इसका रवैया दिल्ली सरकार से युद्ध लड़ने जैसा है। दिल्ली पुलिस का पूरा जोर आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों को गिरफ्तार करने पर है। उन्होंने कहा कि जब पुलिस ही ऐसा काम करेगी, तो अफरातफरी मची रहेगी। मुलाकात के दौरान केजरीवाल ने भ्रष्टाचार के मामले पर भी प्रधानमंत्री से विचार विमर्श किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने मोदी से दिल्ली सरकार को सहयोग देने की अपील करते हुए कहा कि हम स्वच्छ भारत अभियान के तहत दो साल में दिल्ली को चमका देंगे और इसका लाभ उन्हें ही मिलेगा, क्योंकि प्रधानमंत्री जब विदेश के दौरे पर जाते हैं, तो दिल्ली की खराब छवि का असर पड़ता है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार जो आदेश देती है उसे रोक दिया जाता है।

यह पूछे जाने पर प्रधानमंत्री ने उन्हें क्या आश्वासन दिया, केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने कहा है कि अभी मैं उनकी बात सुन रहा हूं और बाद में अपनी प्रतिक्रिया दूंगा।

उन्होंने कहा कि सरकार चलाने के कामकाज में राजनीतिक विचारधारा आड़े नहीं आनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से कहा कि सरकार चलाने में रोड़े नहीं अटकाये जायेंगे तो वह कौशल विकास और डिजीटल इंडिया जैसे कार्यक्रमों को तेजी से आगे बढ़ाने में सफल होंगे।

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल के बीच कई मुद्दों पर लगातार टकराव होता रहा है और कई बार तो केन्द्रीय गृह मंत्रालय को हस्तक्षेप करना पड़ा और मामला न्यायालयों तक पहुंचा।