ताज़ा खबर
 

अमित शाह से मिले अरव‍िंद केजरीवाल, पत्रकारों ने पूछा- शाहीन बाग पर कुछ कहा? द‍िया ये जवाब

दोनों नेताओं के बीच यह बैठक करीब 20 मिनट तक शाह के आवास पर चली। केजरीवाल ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी भी दी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल। (ANI)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार (19 फरवरी, 2020) को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में केजरीवाल के कामकाज संभालने के बाद शाह संग उनकी यह पहली बैठक है। दोनों नेताओं के बीच यह बैठक करीब 20 मिनट तक शाह के आवास पर चली। केजरीवाल ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी भी दी। उन्होंने कहा, ‘माननीय गृह मंत्री श्री अमित शाह जी से मुलाकात की। काफी सार्थक और अच्छी बैठक रही। दिल्ली से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा हुई। हम दोनों ही इस बात पर सहमत हुए कि दिल्ली के विकास के लिए हम साथ काम करेंगे।’ हालांकि बैठक पहले गृह मंत्रालय में होनी थी।

अमित शाह संग मीटिंग की जानकारी सीएम केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फेंस के जरिए भी दी। हालांकि इस दौरान उनसे पत्रकारों ने सवाल पूछा कि क्या उन्होंने शाहीन बाग के मुद्दे पर भी गृहमंत्री से बात की। इस पर केजरीवाल ने कहा, ‘उस पर कोई चर्चा नहीं हुई।’ शाहीन बाग में पिछले करीब दो महीनों से सीएए, एनपीआर और प्रस्तावित एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है। बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान अमित शाह ने केजरीवाल पर खूब निशाना साधा था। हालांकि चुनाव में भाजपा महज आठ सीटें जीत पाईं और केजरीवाल की आप पार्टी ने 62 सीटें जीतीं। दिल्ली विधानसभा में कुल 70 सीटें हैं।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने अपनी कैबिनेट के सहयोगियों और शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की और अनधिकृत कॉलोनियों के लिए निर्बाध बिजली आपूर्ति एवं मूलभूत सुविधाओं सहित ‘दस गारंटी’ लागू करने पर उनसे चर्चा की। मीटिंग के बाद केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने विभागाध्यक्षों (एचओडी) को कार्य योजना तैयार करने के लिए एक हफ्ते का समय दिया है ताकि ‘गारंटी कार्ड’ में उल्लिखित ‘दस गारंटी’ को लागू करने की योजना बनाई जा सके।

आठ फरवरी को दिल्ली विधानसभा चुनावों से पहले आम आदमी पार्टी (आप) ने यह कार्ड जारी किया था। आप सुप्रीमो ने कहा, ‘संबंधित एचओडी को निर्देश दिया गया है कि दस गारंटी को लागू करने के लिए योजना बनाएं। आगामी बजट में इन गारंटी के लिए हम कोष की व्यवस्था करेंगे।’ ‘केजरीवाल का गारंटी कार्ड’ में दस ‘गारंटी’ हैं जिनमें दिल्ली का प्रदूषण तीन गुना तक कम करने का वादा भी शामिल है। मुख्यमंत्री ने यह भी सूचित किया कि दिल्ली विधानसभा का तीन दिवसीय सत्र 24 फरवरी से शुरू होगा। (एजेंसी इनपुट)

Next Stories
1 इंदौरः CAA-NRC पर BJP और कांग्रेस पार्षदों में तीखी बहस, लगाए गए आपत्तिजनक नारे
2 27 साल रहे टेंट में, अब मंदिर बनने तक बुलेटप्रूफ ‘कवर’ में विराजेंगे भगवान राम; आर्किटेक्ट बोले- 2 साल से कम में होगा निर्माण
3 हुनर हाट पहुंचे PM नरेंद्र मोदी ने 160 रुपए में खाया लिट्टी-चोखा और पी कुल्हड़ चाय
ये पढ़ा क्या?
X