scorecardresearch

अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में फिर से की जीरो बिल की बात तो सोशल मीडिया पर लोगों ने बता दिया रेवड़ीवाल

AAP in Gujarat: बिजली को लेकर केजरीवाल द्वारा किए जा रहे वादे पर सोशल मीडिया पर तमाम तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। एक यूजर ने लिखा, “गुजराती गांव का एक साधारण किसान का घर तुम्हारे जैसे व्यक्ति के घर से 3 गुना बेहतर हैं।”

अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में फिर से की जीरो बिल की बात तो सोशल मीडिया पर लोगों ने बता दिया रेवड़ीवाल
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल(फोटो सोर्स: ANI):

AAP in Gujarat: आप संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल गुजरात के दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने एक प्रेस कांफ्रेंस में दिल्ली और पंजाब की तर्ज में गुजरात में भी फ्री बिजली देने की बात कही। केजरीवाल ने कहा कि अगर गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो सभी को 300 यूनिट तक बिजली फ्री मिलेगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 10 लाख युवाओं को रोजगार भी दिया जाएगा।

केजरीवाल ने कहा, “हमारा पहला वादा बिजली आपूर्ति को लेकर है। गुजरात में लोग संकट में हैं। यहां लोगों के बिल अधिक आते हैं। हमने दिल्ली में बिजली बिल मुफ्त कर दी है। वहीं पंजाब के भी 25 लाख घरों में बिजली बिल जीरो आया है।” उन्होंने कहा कि पंजाब में 1 सितंबर तक 26 लाख और परिवारों के बिल ज़ीरो आएंगे। दिल्ली में कई साल से बिल ज़ीरो आ रहे हैं। गुजरात में भी अगर हमें मौका मिलेगा तो यहां भी बिजली के बिल ज़ीरो आएंगे।

केजरीवाल ने कहा कि हमने जैसे दिल्ली में रोज़गार दिए वैसे ही गुजरात के हर बेरोज़गार युवा को रोज़गार देंगे, जब तक रोज़गार नहीं मिल जाता तब तक हर महीने 3,000 रुपये बेरोज़गारी भत्ता देंगे। 10 लाख सरकारी नौकरियां तैयार करेंगे। पेपर लीक के खिलाफ सख़्त क़ानून बनाएंगे।

फ्री के वादों पर क्या बोले लोग:

बिजली को लेकर केजरीवाल द्वारा किए जा रहे वादे पर सोशल मीडिया पर तमाम तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। एक यूजर ने लिखा, “गुजराती गांव का एक साधारण किसान का घर तुम्हारे जैसे व्यक्ति के घर से 3 गुना बेहतर हैं, क्योंकि गुजराती मेहनत में विश्वास रखते हैं, फ्री का खाने में नहीं। रोजगार इतना हैं कि देश के विभिन्न हिस्सों के लोग वहां(गुजरात) नौकरी के लिए जाते हैं। समझें रेवड़ीवाल।”

केजरीवाल के फ्री के वादों पर एक यूजर ने लिखा, “ये कसम खा के आया है कि भारत को श्रीलंका बना कर मानेगा, उसके बाद ये देश से बाहर चला जाएगा, जनता अपना सर पकड़ कर रोएगी।” वहीं शैलेंद्र नाम के एक यूजर ने लिखा, “मिस्टर केजरीवाल हम आपको नहीं चाहते। हमने पिछले 15 वर्षों में गुजरात का विकास देखा है। जाओ, गुजरात के गांवों और शहरों में घूमों और उसकी तुलना दिल्ली और पंजाब से करों। गुजरात बहुत आगे है।”

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट