अरविंद केजरीवाल ने जिस ऑटो वाले के घर खाया वह आम आदमी पार्टी का ही कार्यकर्ता, खाने गए ऑटो में और लौटे इनोवा में

जानकारी के मुताबिक ऑटो चालक दिलीप तिवारी के घर अरविंद केजरीवाल को डिनर में आलू-गोभी की सब्जी, दाल, रोटी और चावल मिली थी। खाने के बाद उन्होंने कहा कि मैं बिना मिर्च वाला खाना खाता हूं और मुझे वैसा ही यहां मिला।

Arvind Kejriwal, Punjab election
अरविंद केजरीवाल की मीटिंग में ऑटो व टैक्सी यूनियनों के पदाधिकारियों, सदस्यों व ड्राइवरों को बुलाया गया था(फोटो सोर्स: ANI)।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अगले साल पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर ऑटो पॉलिटिक्स का सहारा ले रहे हैं। ऐसे में सोमवार को लुधियाना में वो एक ऑटो चालक के घर रात का खाना खाने के लिए पहुंचे थे। ऑटो चालक दिलीप कुमार तिवारी को लेकर जानकारी मिली है कि उसका भाई आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता है।

दरअसल माना जाता है कि दिल्ली में आप को चुनावों में ऑटो-टैक्सी चालकों का भरपूर सहयोग मिला। ऐसे में इस पैंतरे को केजरीवाल पंजाब विधानसभा चुनावों में भी आजमाना चाहते हैं। इस सिलसिले में अरविंद केजरीवाल सोमवार को पंजाब दौरे पर पहुंचे और लुधियाना के पंजाबी भवन में टैक्सी और ऑटो वालों के साथ मीटिंग रखी।

इसी मीटिंग में एक ऑटो चालक दिलीप तिवारी ने केजरीवाल को अपने घर डिनर करने का आमंत्रण दे दिया। इसपर केजरीवाल राजी हो गए तो ऑटो चालक ने कहा, मैं आपको ऑटो में ही ले जाना चाहता हूं।’ इसकी जानकारी केजरीवाल ने अपने एक ट्वीट में देते हुए कहा, “ऑटो चालक ने जिस तरह से मुझे अपने घर रात के खाने के लिए आमंत्रित किया, उससे मैं बहुत प्रभावित हुआ। हम रात के खाने के लिए जरूर वहां जाएंगे।”

वहीं अब ऑटो चालक को लेकर जानकारी मिली है कि वह यूपी के बाराबंकी का रहने वाला है। उसके भाई महेंद्र तिवारी ने बताया कि काफी समय से वह आम आदमी पार्टी से जुड़े हुए हैं और पार्टी के कार्यक्रमों में अक्सर जाते हैं। उन्होंने कहा कि दिलीप भी इस तरह के कार्यक्रमों में जाते रहते हैं।

वहीं खाने के बाद केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा, “दिलीप तिवारी ने आज दिल से हमें अपने घर खाने पर बुलाया। उनके परिवार ने इतना प्यार दिया। बेहद स्वादिष्ट भोजन था। मैंने उनके पूरे परिवार को दिल्ली में अपने घर अब खाने का आमंत्रण दिया।” बता दें कि इस दौरान उनके साथ भगवंत मान और हरपाल सिंह चीमा भी डिनर के लिए गए थे।

गौरतरब है कि केजरीवाल ऑटो चालक के घर डिनर के लिए गए तो थे ऑटो से लेकिन उन्हें लेने के लिए वहां पहले से ही दिल्ली नंबर की इनोवा क्रिस्टा पहुंच चुकी थी। जिससे उन्होंने वापसी की।

वहीं अपने पंजाब दौरे पर केजरीवाल ने घोषणा कि पंजाब में ‘आप’ की सरकार बनने पर 18 साल से अधिक उम्र की महिलाओं को हर महीने एक-एक हजार रुपए देंगे। उन्होंने कहा कि यह राशि वृद्ध माताओं को मिलने वाली वृद्धा पेंशन से अलग होगी।

बता दें कि पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले राज्य के ऑटोवालों को अपने समर्थन में करने के लिए केजरीवाल के अलावा कांग्रेस के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी भी लगे हुए हैं। जहां सोमवार दोपहर को चरणजीत चन्नी ने लुधियाना में ऑटो चालकों के साथ चाय-बिस्किट खाए तो शाम को दिल्ली से पंजाब पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने लुधियाना में ही टैक्सी और ऑटो चालकों के साथ मीटिंग की।

वहीं केजरीवाल ने तंज कसते हुए कहा कि पंजाब में एक नकली केजरीवाल भी घूम रहा है। जो मेरे वादों को दोहराता रहता है लेकिन करता कुछ नहीं है। उन्होंने कहा कि ऑटो चालकों संग मेरी होने वाली मीटिंग की जानकारी होते ही वह (नकली केजरीवाल) ऑटो चालकों से मिलने पहले ही उनके कार्यालय चले गए।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
जन चेतना पार्टी ने 19 प्रत्याशियों की सूची जारी की
अपडेट