ताज़ा खबर
 

कोरोनाः दिल्ली में सबको मिलेगा मुफ्त टीका; घोषणा कर बोले CM- केंद्र को 150 में, पर हमें 400 या 600 की मिल रही वैक्सीन

केजरीवाल ने कहा कि ये समय फायदा कमाने का नहीं, मदद करने का है। मैं उम्मीद करता हूं कि वैक्सीन निर्माता खुद ही कीमत को कम कर के 150 रुपये कर देंगे।

Delhi, CM,free vaccineदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फोटो- PTI)

दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को मुफ़्त में वैक्सीन दी जाएगी। उन्होंने कहा कि हमने दिल्ली में एक करोड़ 34 लाख वैक्सीन खरीदने की मंजूरी दी है। साथ ही मुख्यमंत्री ने वैक्सीन के दाम को लेकर सवाल भी खड़ा किया है।

केजरीवाल ने कहा कि वैक्सीन के एक निर्माता ने कहा है कि वो राज्य सरकारों को 400 और दूसरे ने कहा कि वो 600 रुपये में वैक्सीन देंगे और केंद्र सरकार को 150-150 रुपये में देंगे। इसकी एक ही कीमत होनी चाहिए। केजरीवाल ने कहा कि ये समय फायदा कमाने का नहीं, मदद करने का है। मैं उम्मीद करता हूं कि वैक्सीन निर्माता खुद ही कीमत को कम कर के 150 रुपये कर देंगे।

साथ ही उन्होंने कहा कि महामारी में हमने देखा है कि 18 साल से कम उम्र के जवान और बच्चे भी बहुत संक्रमित हो रहे हैं, अब उनके लिए भी सोचने का समय आ गया है कि ये वैक्सीन उनको भी लगाई जा सकती हैं और अगर नहीं लगाई जा सकती तो मैं उम्मीद करता हूं कि जल्द दूसरी वैक्सीन भी ईजाद होंगी।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि जल्द ही दिल्ली में बेड्स की संख्या को भी बढ़ा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज मैंने राधा स्वामी सत्संग का दौरा किया था। वहां पर 200 बेड का आईसीयू भी तैयार कर रहे हैं। जल्दी ही 2000-5000 बेड बढ़ा लिया जाएगा।

बताते चलें कि देश में एक मई से वैक्सीनेशन के नए चरण की शुरुआत हो रही है। इस दौरान 18 साल से अधिक उम्र वाले सभी लोगों को वैक्सीन दी जाएगी। तीसरे चरण में राज्य सरकार स्वयं वैक्सीन निर्माताओं से वैक्सीन ले सकते हैं। बताते चलें कि देश के लगभग 20 राज्यों ने अपने नागरिकों को मुफ्त वैक्सीन देने की घोषणा कर दी है। इधर कोरोना का कहर तेजी से बढ़ रहा है। सोमवार को जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में 3,52,991 नए मामले सामने आए हैं।

Next Stories
1 हीरो का रोल मिले तो किस हिरोइन के साथ काम करेंगे?- जब लालू से हुआ था सवाल, बोले थे- फिल्मों में ठीक से सुधार कर देंगे
2 कोरोना से भारत में स्थिति नाजुक! Google ने किया 135 करोड़ की मदद का ऐलान, Microsoft सीईओ बोले- हाहाकार देख दिल टूट गया है
3 कोरोनाः 10 दिन पहले ही केंद्र किया गया था अलर्ट, NITI आयोग सदस्य ने की थी गुजारिश- प्लान बी खंगाल लें
ये पढ़ा क्या?
X