ताज़ा खबर
 

दिल्ली हिंसा पर बोले CM अरविंद केजरीवाल- राजधानी में आ रहे बाहरी, बॉर्डर सील हों; कल को किसी का भी नंबर आ सकता है…

केजरीवाल ने कहा, "पिछले कुछ दिनों से दिल्ली की शांति के जो हालात खराब हो रहे हैं वो हमारे लिए चिंता का विषय है। मेरी अपील है कि सभी लोग शांति बनाएं रखें। जिसके जो भी मसले हैं, उनका बैठकर समाधान हो सकता है। हिंसा से कोई समाधान नहीं होगा।"

नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को जाफराबाद और मौजपुरी में हुई हिंसा पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में बाहर से लोग आ रहे हैं। इसलिए राज्य के बॉर्डर सील किए जाने चाहिए। ऐसे में हमें बॉर्डर सील करने की जरूरत है। इसके अलावा बाहर से आने वाले लोगों को शक के आधार पर प्रिवेंटिव अरेस्ट करने की जरूरत है।”

दिल्ली सीएम ने आगे कहा, “हिंसा में एक हेड कॉन्स्टेबल की मौत हो गई। इसके अलावा कई और पुलिसकर्मियों की मौत हुई। कुछ सिविलियंस भी मारे गए हैं। यह सभी हमारे अपने लोग हैं। हिंसा बढ़ती है तो कल किसी का भी नंबर आ सकता है।”


शांति से बैठकर ही हल हो सकते हैं मसलेः केजरीवाल ने कहा, “पिछले कुछ दिनों से दिल्ली की शांति के जो हालात खराब हो रहे हैं वो हमारे लिए चिंता का विषय है। मेरी अपील है कि सभी लोग शांति बनाएं रखें। जिसके जो भी मसले हैं, उनका बैठकर समाधान हो सकता है। हिंसा से कोई समाधान नहीं होगा।”

प्रभावित इलाकों के विधायकों के साथ हुई बैठक
एक हेड कॉन्स्टेबल की मौत हो गई। इसके अलावा कई और पुलिसकर्मियों की मौत हुई। कुछ सिविलियंस भी मारे गए हैं। यह सभी हमारे अपने लोग हैं। हिंसा बढ़ती है तो कल किसी का भी नंबर आ सकता है। कई लोगों घर जल गए, दुकानें जल गईं, मोटरसाइकिलें जल गईं। यह बिल्कुल ठीक स्थिति नहीं है। हमने प्रभावित इलाकों के विधायकों की मीटिंग भी बुलाई थी।

केजरीवाल ने बताया कि विधायकों की बैठक में यही निष्कर्ष निकला कि अस्पतालों को तैयार रहना होगा, फायर डिपार्टमेंट को अगर पहुंचने में कोई समस्या है तो वह पुलिस की मदद लेकर पहुंचें। एक शिकायत थी कि पुलिस का संख्याबल काफी कम है। सामने आया है कि पुलिस के पास नीचे पावर नहीं है। जब तक उन्हें ऊपर से आदेश नहीं मिलेंगे तब तक वे कुछ नहीं कर सकते। इस मामले में अमित शाह जी से बात करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 राज्यसभा की 55 सीटों के लिए 26 मार्च को होंगे चुनाव, देंखे किस राज्य से कितनी सीटें होगी रिक्त, किस पार्टी को होगा फायदा
2 अभिनंदन से प्रेरित थे दिल्ली हिंसा में मारे गए कॉन्स्टेबल रतन लाल, युवाओं को देते थे पुलिस या फौज में भर्ती होने की सलाह
3 मेलानिया ट्रम्प ने दिल्ली स्कूल का किया दौरा, ‘हैप्पीनेस क्लास’ को बताया प्रेरणादायक, जानिए क्या है इन कक्षाओं की खासियत, जिसकी मुरीद हुई अमेरिका की फर्स्ट लेडी
ये पढ़ा क्या?
X