ताज़ा खबर
 

बीजेपी नेता ने शाह को चिट्ठी लिख बताई गड़बड़- दिल्‍ली का कोर ग्रुप दिखाता है एटिट्यूड

धरमवीर सिंह ने इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (IGI) स्टेडियम में दिल्ली के बूथ स्तरीय कार्यकर्ता मीटिंग में अहम भूमिका निभाई थी। इस दौरान पार्टी के 12,000 कार्यकर्ता बैठक में मौजूद थे। इस कार्यक्रम के तीन दिन बाद ही उन्होंने शाह को पत्र लिखकर अपनी नाराजगी जाहिर की है।

Author January 7, 2019 12:07 PM
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (फोटो सोर्स: एक्सप्रेस आर्काइव)

अभिनव राजपूत 

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के एक नेता ने दिल्ली बीजेपी के कोर ग्रुप के खिलाफ पार्टी हाईकमान से शिकायत लगाई है। दिल्ली बूथ मैनेजमेंट (बीजेपी) के प्रभारी धरमवीर सिंह ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को पत्र लिखकर नेताओं में एटिट्यूड होने की बात कही है। उन्होंने आरोप लगाए हैं कि कोर ग्रुप के नेता अपने चहेतों को टिकट दिलाने और कार्यक्रमों में सिर्फ मंच साझा करने की होड़ में लगे रहते हैं। धरमवीर ने आगामी लोकसभा चुनाव से पहले सुधार वाले कदम उठाने की मांग की है।

धरमवीर ने कहा, “ऊंचे पदों पर बैठे अधिकांश नेताओं की रुचि संगठन के कामों में नहीं है। वे सिर्फ वरिष्ठ नेताओं से मिलने, राज्य इकाई में किसी भी बड़े कार्यक्रम का क्रेडिट लेने और महत्वपूर्ण नेताओं को गुमराह करने में व्यस्त रहते हैं।” उन्होंने पार्टी की विचारधारा का हवाला देते हुए कहा,”नेशन फर्स्ट, पार्टी सेकंड और खुद (निजी हित) आखिर में वाली विचारधारा के विपरीत दिल्ली यूनिट के पदाधिकारियों की सोच पहले खुद और आखिर में पार्टी है।”

धरमवीर सिंह ने इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (IGI) स्टेडियम में दिल्ली के बूथ स्तरीय कार्यकर्ता मीटिंग में अहम भूमिका निभाई थी। इस दौरान पार्टी के 12,000 कार्यकर्ता बैठक में मौजूद थे। इस कार्यक्रम के तीन दिन बाद ही उन्होंने शाह को पत्र लिखकर अपनी नाराजगी जाहिर की है। इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में सिंह ने कहा, ” मेरे ख़्याल से बतौर बतौर बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं का प्रमुख होने के नाते मेरा कर्तव्य है कि मैं पार्टी के भीतर जो भी गलत चीजें हो रही हैं उसे बीजेपी अध्यक्ष तक पहुंचाऊं।”

उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से गुजारिश की है कि वे लोकसभा चुनाव से पहले ही पार्टी की कमजोरियों को दुरूस्त करें और तमाम सांसद, विधायक और नगर निगम के पार्षदों को बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं की समस्याओं का ख्याल रखने का निर्देश दें। धरमवीर सिंह की शिकायत पर दिल्ली बीजेपी के महासचिव राजेश भाटिया ने कहा,” सिंह पार्टी के एक सीनियर कार्यकर्ता हैं। हम एक लोकतांत्रिक दल हैं इसलिए यहां लोगों का अधिकार है कि वे अपने विचार जाहिर कर सकें। हम जरूर उन्हें सुनेंगे और पार्टी की बैठक में उनकी परेशानियों का समाधान करेंगे।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 वीडियो: भाजपा कार्यकर्ताओं ने की मीडिया की शिकायत तो बोले पीएम मोदी- बिदकिए मत, उनसे अच्छे रिलेशन बनाइए!
2 2019 में नीतीश भी हो सकते हैं पीएम फेस! चुनाव से पहले जेडीयू नेता ने बढ़ाई भाजपा की परेशानी
3 चिराग पासवान ने BJP को फिर दिखाया आईना- राम मंदिर, तीन तलाक हमारा मुद्दा नहीं; PM करें विकास, रोजगार की बात