ताज़ा खबर
 

Delhi Assembly Polls 2020: भाजयुमो के अध्यक्ष देंगे केजरीवाल को टक्कर

Delhi Assembly Polls 2020: नागरिकता कानून (सीएए) पर शिअद की राय भिन्न है और इसी कारण पार्टी ने भाजपा के साथ चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया।

Author नई दिल्ली | Updated: January 22, 2020 5:41 AM
भाजपा ने नई दिल्ली सीट के लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के अध्यक्ष सुनील यादव को मैदान में उतारा है। (फोटो क्रेडिट-फाईनेंशियल))

Delhi Assembly Polls 2020: नई दिल्ली सीट पर प्रत्याशी के चेहरे को लेकर मचे बवाल के बाद आखिर दौर में भाजपा ने अपने प्रत्याशी की घोषणा कर दी है। इस बार भाजपा ने नई दिल्ली सीट के लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के अध्यक्ष सुनील यादव को मैदान में उतारा है। इस सीट पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आम आदमी पार्टी मैदान में है। शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने भाजपा के साथ मिलकर चुनाव नहीं लड़ने की सोमवार रात घोषणा की जिसके बाद उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी की गई। इसके बाद सीटों पर नामों की घोषणा होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों ने राहत की सांस ली और प्रमुख दलों के नेता सुबह से ही नामांकन दर्ज कराने के लिए चुनाव आयोग के कार्यालय पहुंचे।

इस सूची में 10 उम्मीदवारों के नाम हैं। नागरिकता कानून (सीएए) पर शिअद की राय भिन्न है और इसी कारण पार्टी ने भाजपा के साथ चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया। भाजपा ने जिन नामों को अपनी आखिरी सूची में शामिल किया है। उसमें दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता तेजेंदरपाल सिंह बग्गा हरि नगर से और पार्टी के पूर्वांचल मोर्चा के प्रमुख मनीष सिंह दिल्ली कैंट विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे।

इस सूची में भाजपा ने उन सभी चार सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है, जहां से विधानसभा चुनावों में शिअद के उम्मीदवार खड़े होते थे। इस बार पार्टी ने धर्मवीर सिंह को कालकाजी, पूर्व उप महापौर संजय गोयल को शाहदरा, रमेश खन्ना को राजौरी गार्डन, सुमनलता शौकीन को नांगलोई जाट, रविंद्र चौधरी को कस्तूरबा नगर, कुसुम खत्री को महरौली और अनिल गोयल को कृष्णा नगर से उम्मीदवार बनाया हैं।

भाजपा ने तीन सीटें सहयोगी दल जद (एकी) और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के लिए छोड़ी हैं। जद (एकी) बुराड़ी तथा संगम विहार, वहीं लोजपा सीमापुरी सीट से अपने उम्मीदवार खड़ा करेगी। दिल्ली में आठ फरवरी को मतदान होगा और 11 को मतगणना होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Delhi Assembly Polls 2020: अंतिम दिन परचा भरने उमड़ा छोटे-बड़े नेताओं का सैलाब, आकड़ा 600 के पार
2 Delhi Assembly Polls 2020: वामपंथी पार्टियों के सामने ‘एक हजार’ चुनौती, 18 उतारेंगे उम्मीदवार मैदान में
3 Delhi Assembly Election 2020: शीला युग के अंत का संकेत है यह चुनाव
ये पढ़ा क्या?
X