ताज़ा खबर
 

दिल्ली बीजेपी आज से बांटेगी “घर-घर लड्डू”, नोटबंदी के बाद लोगों के धैर्य के लिए जताया जाएगा आभार

रिपोर्ट के मुताबिक, पहले फैसला लिया गया था कि यह योजना जनवरी से लागू होगी। लेकिन मंगलवार को बैठक बुलाई गई और इसे तुरंत प्रभार से लागू करने का फैसला लिया।

Author December 14, 2016 9:07 AM
दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी जूस की दुकान पर पेटीएम से भुगतान करते हुए। (Photo: PTI/December 4)

दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने लोगों का आभार व्यक्त करने के उद्देश्य से बनाई गई ‘लड्डू योजना’ को बुधवार से ही शुरू करने को कहा है। इसके तहत बुधवार से पार्टी कार्यकर्ताओं को घर-घर लड्डू पहुंचाने होंगे और नोटबंदी से हुई परेशानी के बावजूद लोगों के धैर्य के लिए आभार जताया जाएगा। हमारे सहयोगी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस ने मंगलवार को दिल्ली बीजेपी के इस फैसले की रिपोर्ट जारी की थी। इस फैसले की पुष्टि करते हुए दिल्‍ली भाजपा अध्‍यक्ष मनोज तिवारी ने बताया था, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काले धने से मुकाबले के लिए यह क्रांतिकारी कदम उठाया है। कुछ परेशानियां झेलने के बावजूद लोगों ने इस फैसले का समर्थन किया है। अब हमारी बारी है कि हम उनके संयम का आभार जताएं।”

हालांकि रिपोर्ट के मुताबिक, पहले फैसला लिया गया था कि यह योजना जनवरी से लागू होगी। लेकिन इसके बाद बीजेपी की दिल्ली यूनिट ने मंगलवार को कोर टीम की बैठक बुलाई और इस योजना को तुरंत प्रभार से लागू करने का फैसला किया, इसके तहत प्रत्येक घर में एक लड्डू दिया जाएगा। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि कार्यकर्ताओं का उत्साह देखते हुए योजना को तय समय से पहले ही शुरू किया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि लोगों को विमुद्रीकरण (demonetisation) को नोटबंदी नहीं कहना चाहिए, इसकी जगह नोट बदली नाम सही है।

तिवारी ने कहा, “हम अपने कार्यकर्ताओं को प्रोत्‍साहित करेंगें कि वो लोगों तक जाएं और उनका धन्‍यवाद करें। यदि लोग लाइन में बिना शिकायत के खड़े रह सकते हैं तो क्‍या हम उन्‍हें एक लड्डू नहीं दे सकते। आपके पड़ोसी के लिए एक लड्डू बड़ी बात नहीं है। यह दिखाता है कि हम उनके कितने आभारी हैं जो उन्‍होंने प्रधानमंत्री के फैसले का समर्थन किया। हम हमारे कार्यकर्ताओं से निवेदन करेंगे कि वे अपने पड़ोसी के लिए एक लड्डू लेकर जाएं। यदि वे पांच घरों के लिए पांच लड्डू लेकर जाएंगे तो और भी अच्‍छा होगा।”

नोटबंदी पर राहुल गांधी बोले- “कैशलेस हो गए आम लोग, काले धन वालों का पैसा हुआ सफेद”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App