ताज़ा खबर
 

80% क्राइम के लिए घुसपैठिये जिम्मेदार- दिल्ली में बढ़ते अपराध पर बोले बीजेपी अध्यक्ष

मनोज तिवारी बोले कि "दिल्ली में 80 प्रतिशत अपराधों में घुसपैठिये शामिल हैं। इसलिए मैं एनआरसी की मांग कर रहा हूं लेकिन जब भी मैं ऐसा करता हूं, अरविंद केजरीवाल उनकी ढाल बन कर सामने आ जाते हैं।"

Author नई दिल्ली | Published on: October 13, 2019 8:55 PM
दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने रविवार को अपने एक बयान में कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में 80 प्रतिशत अपराधों के लिए घुसपैठिये जिम्मेदार हैं। मनोज तिवारी ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की भतीजी के साथ हुई झपटमारी की घटना का जिक्र करते हुए उक्त बात कही। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि दिल्ली में राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (एनआरसी) को लागू करने की मांग अपराधों में शामिल इस तरह के घुसपैठियों की पहचान करने और उन्हें बाहर निकालने के लिए की जा रही है।

उन्होंने कहा, “दिल्ली में 80 प्रतिशत अपराधों में घुसपैठिये शामिल हैं। इसलिए मैं एनआरसी की मांग कर रहा हूं लेकिन जब भी मैं ऐसा करता हूं, अरविंद केजरीवाल उनकी ढाल बन कर सामने आ जाते हैं।” दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में राष्ट्रीय राजधानी में एनआरसी लागू करने के बारे में सवाल उठाया था और कहा था कि यदि शहर में यह कवायद शुरू होती है तो तिवारी सबसे पहले बाहर होंगे।

असम में एनआरसी लागू होने के बाद भाजपा नेताओं द्वारा पूरे देश में एनआरसी लागू करने की मांग की जा रही है। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी दिल्ली में एनआरसी लागू कराने की मांग की है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी की बेटी दमयंती बेन मोदी शनिवार को दिल्ली के सिविल लाइन्स इलाके में ऑटो रिक्शा से उतरते समय झपटमारों का शिकार हो गई थीं। दो झपटमारों ने उनसे पर्स, दो मोबाइल फोन और 50 हजार रुपये की नकदी छीन ली थी। यह घटना उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री के आवास से कुछ किलोमीटर दूर हुई थी। फिलहाल दिल्ली पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लूटा हुआ माल बरामद कर लिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 गुजरात में नौवीं कक्षा की परीक्षा में पूछा गया प्रश्न- ‘गांधीजी ने आत्महत्या कैसे की?’
2 ‘भारत न कभी हिन्दू राष्ट्र था, न कभी होगा’, RSS चीफ पर ओवैसी का पलटवार, बोले- मोहन भागवत नहीं मिटा सकते देश का इतिहास
3 ‘‘56 इंच के सीने वाले’’ व्यक्ति ने जो कर दिखाया, वो पिछले प्रधानमंत्री नहीं कर सके: अमित शाह