ताज़ा खबर
 

कृषि कानून के विरोध के जवाब में भाजपा का नया दांव, दिल्ली में पार्टी करेगी ट्रैक्टर पूजा व रैलियां

दिल्ली के हाई सिक्योरिटी जोन में हुई इस घटना के आरोप में पांच लोगों को हिरासत में लिया गया था। इस घटना के आरोपी पंजाब यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता बताए गए थे।

delhi bjp farm act agriculture lawकृषि कानून के समर्थन में ट्रैक्टर पूजा करेगी दिल्ली भाजपा। (फाइल फोटो)

कृषि कानून का कई जगहों पर किसानों द्वारा विरोध किया जा रहा है। अब इस विरोध प्रदर्शन के जवाब में भाजपा ने नया दांव चला है। दरअसल दिल्ली भाजपा अब ट्रैक्टर पूजा का कार्यक्रम करेगी और रैलियां निकालेगी। इसके साथ साथ दिल्ली भाजपा राजधानी के ग्रामीण इलाकों में किसानों से मिलेगी और उन्हें समझाने का प्रयास करेगी।

अपने इस कार्यक्रम के तहत भाजपा 15 अक्टूबर तक राजधानी के ग्रामीण इलाकों के 365 गांवों में संपर्क करेगी। भाजपा की नई गठित प्रदेश पदाधिकारियों की टीम बैठक में इस कार्यक्रम पर चर्चा हुई। दिल्ली भाजपा के महासचिव और इस कार्यक्रम के संयोजक कुलजीत चहल का कहना है कि ‘ट्रैक्टर पूजा और ट्रैक्टर रैलियां पार्टी की इस कैंपेन का अहम हिस्सा है। यह कैंपेन कांग्रेस और अन्य पार्टियों की पोल खोलने के लिए आयोजित की जा रही है कि वो किस तरह से किसानों को गुमराह कर रहे हैं।’

बता दें कि बीते दिनों कृषि कानून के विरोध में दिल्ली के इंडिया गेट पर एक ट्रैक्टर में आग लगा दी गई थी। दिल्ली के हाई सिक्योरिटी जोन में हुई इस घटना के आरोप में पांच लोगों को हिरासत में लिया गया था। इस घटना के आरोपी पंजाब यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता बताए गए थे। इस घटना पर विपक्ष पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि ‘जिन सामानों की, उपकरणों की किसान पूजा करता है, उन्हें आग लगाकर ये लोग अब किसानों को अपमानित कर रहे हैं।’

चहल ने कहा कि ट्रैक्टर पूजा और ट्रैक्टर रैलियां करके हम ये दिखाना चाहते हैं कि ट्रैक्टर्स किसानों की समृद्धि का स्त्रोत हैं और कांग्रेसियों को इस बात से कोई मतलब नहीं है।

बता दें कि केन्द्र सरकार हाल ही में नया कृषि कानून लायी है लेकिन देश के अलग अलग हिस्सों में किसानों द्वारा इस कानून का विरोध किया गया। विपक्षी पार्टियों ने भी सरकार को इस कानून के लिए घेरा। वहीं भाजपा इस कानून को किसानों का हितैषी बता रही है। यही वजह है कि पार्टी के नेता अब ग्रामीण इलाकों में जाकर इस कानून पर किसानों को समझाएंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कांग्रेस, भाजपा और अकाली की नज़र…ट्रैक्टर पर, किसानों की नज़र…इनके दोगले करैक्टर पर- AAP सांसद का ट्वीट, बुरी तरह ट्रोल
2 Ayodya की मस्जिद को हिंदू से मिला पहला दान
3 शादी के बाद डिप्‍लोमा कर टीचर बनीं नीता अंबानी, IVF से मां बनीं तो मुकेश ने लिया था पूरा ब्रेक
IPL 2020 LIVE
X