ताज़ा खबर
 

Delhi Assembly Polls 2020: कांग्रेस का आरोप, महंगाई पर काबू पाने में केंद्र और दिल्ली सरकार विफल

Delhi Assembly Polls 2020: शर्मा का आरोप है कि पांच साल में दाल के भाव लगभग दोगुने हो गए, खाने का तेल, डबल रोटी, प्याज व आलू और हरी सब्जियां के दाम आसमान छू रहे हैं।

कांग्रेस का कहना है कि जमाखोरों से मिलीभगत कर दोनों पार्टियों ने जनता को लूटने का काम किया है।

दिल्ली कांग्रेस का आरोप है कि दिल्ली और केंद्र सरकार बढ़ती महंगाई पर काबू पाने में पूरी तरह से विफल रहे हैं। कांग्रेस का कहना है कि जमाखोरों से मिलीभगत कर दोनों पार्टियों ने जनता को लूटने का काम किया है। प्याज की कीमतों पर काबू पाने के लिए दोनों सरकार नकाम रही। यही नहीं दूध की कीमतों में भी लागतार वृद्धि हो रही है। दिल्ली कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता मुकेश शर्मा ने आरटीआइ का हवाला देते हुए कहा कि दिल्ली सरकार ने पिछले पांच साल में सब्जी, दालों व अन्य आवश्यक खाने पीने की वस्तुओं के दामों को कम करने के लिए एक भी कदम नहीं उठाया। इस सरकार ने प्याज की कीमतें 250 रुपए किलो होने के बाद भी दिल्ली मे किसी भी जमाखोर और बिचौलिए पर न तो छापा मारा न कोई कार्रवाई की।

शर्मा का आरोप है कि पांच साल में दाल के भाव लगभग दोगुने हो गए, खाने का तेल, डबल रोटी, प्याज व आलू और हरी सब्जियां के दाम आसमान छू रहे है और सरकार मूकदर्शक बनकर बैठी है। आज भी प्याज के दाम 100 रुपए किलो से ऊपर है। उन्होंने आरोप लगया कि आम आदमी पार्टी ने जमाखोरों से अवैध रुप से धन वसूली की है। शर्मा ने कहा कि रसोई गैस सिलेंडर की कीमतें पिछले पांच साल में 337 रुपए प्रति सिलेंडर बढ़ गई।

उन्होंने यह भी कहा कि घरों में पाईप लाईन के जरिए आपूर्ति होने वाली आइजीएल में 67 रुपए की वृद्धि हो चुकी है। बीते पांच साल में करीब 14 रुपए लीटर दूघ दिल्ली में मंहगा हो चुका है। मुकेश शर्मा का यह भी आरोप है कि आम आदमी पार्टी ने बढ़ती महंगाई को कम करने के लिए कोई उपाय नहीं किए।

अपनी गलती दूसरों पर मढ़ते हैं केजरीवाल: गोयल

सांसद और दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष विजय गोयल ने केजरीवाल सरकार के हरियाणा पर यमुना का पानी गंदा करने के आरोप पर कहा कि ऐसे ही आरोप दिल्ली सरकार ने पहले भी लगाए हैं जिनको फिर केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने खारिज कर दिया था। जैसे-जैसे चुनाव पास आ रहे हैं वैसे-वैसे ही केजरीवाल सरकार नए तरीके ढूंढ़ रही है जिससे वह अपने पिछले पांच साल काम ना करने का दोष किसी और के माथे मढ़ दें।

गोयल ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने 2015 में वादा किया था कि यमुना को साफ कर देंगे पर पांच साल में यमुना साफ होने की जगह और गंदी हो गई। अभी कुछ महीने पहले ही छठ से पहले यमुना की जहरीली झाग भरी तसवीरें सामने आईं थी। उसका दोष भी केजरीवाल किसी और को ही देंगे। गोयल ने कहा कि अब दिल्ली में सिर्फ पानी ही नहीं हवा भी प्रदूषित है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Delhi Assembly Polls 2020: पूर्व विधायक राम सिंह ‘आप’ में शामिल
2 महिलाओं के लिए अभी भी असुरक्षित दिल्ली, बढ़ा अपराध का आंकड़ा
3 कश्मीर: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- इंटरनेट का इस्तेमाल जीने के हक जैसा अधिकार, क्या है इसे रोकने की कानूनी प्रक्रिया
ये पढ़ा क्या?
X