ताज़ा खबर
 

Delhi Assembly Elections 2020: 20 जनवरी तक आएगा ‘आप’ का चुनावी घोषणापत्र

Delhi Assembly Elections 2020: आप नेता गोपाल राय ने बताया कि घोषणा पत्र तैयार करने के लिए अब तक जो टाउन हॉल बैठक हुई हैं। ये बैठक और आम जनता से घर-घर जाकर मिले सुझावों के आधार पर यह घोषणा पत्र को तैयार होगा। इस समिति का काम आम आदमी पार्टी की सरकार की क्या प्राथमिकताएं तय करना होगा।

Author नई दिल्ली | Updated: January 8, 2020 12:31 PM
आम आदमी पार्टी (आप) का चुनाव घोषणा पत्र 15 से 20 जनवरी के बीच आएगा।

Delhi Assembly Elections 2020: आम आदमी पार्टी (आप) का चुनाव घोषणा पत्र 15 से 20 जनवरी के बीच आएगा। इस घोषणा पत्र के लिए पार्टी ने एक तीन स्तरीय विशेष टीम तैयार की है। मंगलवार को प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने बताया कि इस समिति अध्यक्ष राष्ट्रीय प्रवक्ता आतिशी होंगी। इसमें डीडीसी के उपाध्यक्ष जस्मीन शाह व प्रवक्ता डॉ अजोय कुमार बतौर सदस्य रखा गया है। यह कमेटी टॉउन हॉल व डोर टू डोर कैंपेन के माध्यम से आम जनता से मिले सुझाव के आधार पर चुनाव घोषणा पत्र तैयार करेगी।

गोपाल राय ने बताया कि घोषणा पत्र तैयार करने के लिए अब तक जो टाउन हॉल बैठक हुई हैं। ये बैठक और आम जनता से घर-घर जाकर मिले सुझावों के आधार पर यह घोषणा पत्र को तैयार होगा। इस समिति का काम आम आदमी पार्टी की सरकार की क्या प्राथमिकताएं तय करना होगा। उन्होंने कहा कि पार्टी का घोषणा पत्र इस आधार पर तैयार होगा कि पिछले कामों को भी भविष्य में जारी रखा जा सके।

भाजपा और कांग्रेस से ‘आप’ में हुए शामिल
भाजपा और कांग्रेस के कई नेता मंगलवार को आम आदमी पार्टी में शामिल हुए। इन नेताओं ने राज्यसभा सांसद संजय सिंह की उपस्थिति में पार्टी की सदस्यता ली। इन्हें पार्टी नेताओं ने पार्टी की टोपी और पटका पहनाकर सभी का पार्टी में स्वागत किया। पार्टी में शामिल होने वाले नेताओं में फरीद शाह, पूर्व पार्षद प्रत्याशी बीएसपी, पूर्व भाजपा नेता व हाजी रफत अली साहब (जहांगीरपुरी ब्लॉक अध्यक्ष, कांग्रेस) शामिल हंै। इनके समर्थकों ने पार्टी की सदस्यता लेने की घोषणा की।

वहीं दूसरी ओर संभावना जताई जा रही है कि भाजपा 14 जनवरी तक अपना घोषणा पत्र जारी कर देगी। दिल्ली में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में लगातार बिजली की दरों के बढ़ने का खतरा मंडरा रहा था। ‘आप’ की सरकार ने सत्ता में आने के बाद बिजली बिल में राहत दी।

Next Stories
1 Delhi Assembly Polls 2020: भाजपा के घोषणापत्र में अहम हो सकता है बिजली बिल
2 JNU हिंसा: 23 बार PCR पर कॉल, घंटों का इंतजार, लेकिन कैंपस में नहीं दाखिल हुई दिल्ली पुलिस; होती रही तोड़फोड़
3 चुनाव की घोषणा के बाद पुलिस आयुक्त की विदाई को लेकर अटकलें तेज
ये पढ़ा क्या?
X