ताज़ा खबर
 

Delhi Exit Polls में BJP की हार, अमित शाह ने बुलाई सांसदों की बैठक

Delhi Election Exit Poll Results 2020, Delhi Vidhan Sabha Chunav/Election Exit Poll Result 2020: पार्टी के दिग्गज नेता अमित शाह ने दिल्ली के सातों सांसदों की बैठक बुलाई है।

भाजपा अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह।

Delhi Election Exit Poll Results 2020, Delhi Vidhan Sabha Chunav/Election Exit Poll Result 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 8 फरवरी को संपन्न हो गया। इसके बाद आए सभी एग्जिट पोल नतीजों में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती दिखाई गई है। भाजपा के लिए एग्जिट पोल के नतीजे से काफी निराशाजनक हैं। इसके बाद पार्टी के दिग्गज नेता अमित शाह ने दिल्ली के सातों सांसदों की बैठक बुलाई है।

कहा जा रहा है कि इसमें मतदान के बाद कि स्थिति पर चर्चा की जाएगी। एग्जिट पोल के नतीजों पर पार्टी प्रवक्ता क्या बयान दें या टीवी डिबेट में क्या लाइन ली जाए, इस पर भी चर्चा हो सकती है। बैठक में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के भी शामिल रहने का अनुमान है।

Delhi Election 2020 Voting Live Updates: दिल्ली में फिर केजरीवाल सरकार, एग्जिट पोल में भाजपा की हार

बता दें कि मतदान खत्म होने के बाद आए तकरीबन सभी एग्जिट पोल में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) की भारी जीत की संभावना जताई गई है। सभी एग्जिट पोल में कहा गया है कि आप को 40 से 60 सीटें मिल सकती है। वहीं बीजेपी इस बार भी सत्ता से दूर होती हुई नजर आ रही है।

‘न्यूज एक्स’ की ओर से जारी एग्जिट पोल के मुताबिक आप को 50 से 56 सीटें और भाजपा को 10 से 14 सीटें मिल सकती हैं। इसमें कांग्रेस का खाता नहीं खुलने का अनुमान लगाया गया है।‘रिपब्लिक टीवी’ के एग्जिट पोल बात आप 48-61, भाजपा 9-21 और कांग्रेस 0-1 सीटें मिलने की संभावना जताई गई है। इसी तरह ‘टाइम्स नाउ’ के एग्जिट पोल के मुताबिक आप को 44 और भाजपा को 26 सीटें मिल सकती हैं। ‘टीवी9-सिसरो’ के एग्जिट पोल के अनुसार आप को 54 , भाजपा 15 और कांग्रेस को एक सीट मिलने के आसार हैं।

VIDEOS: दिल्ली विधानसभा चुनाव से जुड़े वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

बता दें कि एग्जिट पोल से एक अनुमान भर मिलता है जिससे यह पता लगता है कि सत्ता पर कौन सा दल काबिज होगा। चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने बताया है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में शाम छह बजे तक 57.06 प्रतिशत मतदान, अभी कुछ बूथों पर मतदान जारी, प्रतिशत और बढ़ने की संभावना। चुनाव आयोग 11 फरवरी को चुनाव परिणाम घोषित करेगा।

Delhi Election Exit Poll Results 2020 LIVE Updates: पोल ऑफ पोल्स में AAP 50 के पार, BJP को 18 सीटें

Next Stories
1 Poll of Polls: दिल्ली में केजरीवाल को मिल सकती है बड़ी जीत, बीजेपी फिर सत्ता से रहेगी दूर, कांग्रेस का नहीं खुलेगा खाता
2 Delhi Election Exit Poll Results 2020 LIVE Updates: दिल्ली में तीसरी बार सीएम बनेंगे केजरीवाल, सर्वे में आप को बहुमत
3 Delhi Election Exit Poll Results 2020: पोल ऑफ पोल्स में AAP 50 के पार, BJP को 18 सीटें
ये पढ़ा क्या?
X