ताज़ा खबर
 

तीनों पार्टियों ने निगम पार्षदों पर दांव लगाया

त्रिलोकपुरी से पूर्वी निगम में विपक्ष के नेता रोहित कुमार महरोलिया और पूर्वी निगम में ही पूर्व विपक्ष के नेता कुलदीप कुमार मोनू को टिकट दिया है। भाजपा ने सबसे ज्यादा निगम पार्षदों पर इस बार दांव लगाया है।

दिल्ली विधानसभा चुनाव, प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

दिल्ली विधानसभा का यह चुनाव सूबे के कई निगम पार्षदों के किस्मत के दरवाजे भी खोल सकता है। सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) सहित भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ने बड़ी संख्या में निगम पार्षदों पर इस चुनाव में दांव लगाया है। जहां ‘आप’ ने दो मौजूदा पार्षदों को वर्तमान विधायक का टिकट काटकर इन्हें चुनावी दंगल में उतारा है। वहीं, भाजपा ने 20 मौजूदा व पूर्व पार्षदों को और कांग्रेस ने ऐसे नौ पार्षदों को अपना उम्मीदवार बनाया है। बसपा ने भी इस बार कुछ पूर्व निगम पार्षदों को मैदान में उतारने का फैसला किया है। आम आदमी पार्टी ने अपने दो पार्षदों त्रिलोकपुरी और कोंडली से मैदान में उतारकर मुकाबला रोचक बना दिया है। त्रिलोकपुरी से पूर्वी निगम में विपक्ष के नेता रोहित कुमार महरोलिया और पूर्वी निगम में ही पूर्व विपक्ष के नेता कुलदीप कुमार मोनू को टिकट दिया है। भाजपा ने सबसे ज्यादा निगम पार्षदों पर इस बार दांव लगाया है।

पार्टी ने उत्तरी निगम के पूर्व मेयर व मौजूदा पार्षद विजय भगत को बादली से, जोन अध्यक्ष मनीष चौधरी को रिठाला से, पूर्व मेयर रहे मास्टर आजाद सिंह को मुंडका से, रेखा गुप्ता को शालीमार बाग से, मौजूदा स्थाई समिति अध्यक्ष उत्तरी निगम जयप्रकाश जेपी को सदर बाजार से, पूर्व पार्षद सुमन कुमार गुप्ता को चांदनी चौक से, पूर्व मेयर रवींद्र गुप्ता को मटिया महल से, लता सोढ़ी को बल्लीमारान से, पूर्व मेयर रहे योगेंद्र चंदोलिया को करोलबाग से, कैलाश सांकला को मादीपुर से, राजेश गहलौत को मटियाला से, विजय पंडित को पालम से, शैलेंद्र सिंह मोंटी को मालवीय नगर से, अनिल शर्मा को आरके पुरम से, खुशी राम को आंबेडकर नगर से, स्थायी समिति अध्यक्ष रहीं शिखा राय को ग्रेटर कैलाश से, ब्रह्म सिंह को ओखला से, पूर्वी दिल्ली की पूर्व मेयर रही किरण वैद को त्रिलोकपुरी से, पूर्व मेयर रहे राज कुमार ढ़िल्लो को कोंडली से मैदान में उतारा है।

कांग्रेस ने भी इस बार उत्तरी दिल्ली में मौजूदा कांग्रेस दल के नेता मुकेश गोयल को आदर्शनगर से, अमर लता सांगवान को तिमारपुर से, पूर्व पार्षद सतबीर शर्मा को सदरबाजार से, सुरेंद्र सेतिया को हरिनगर से, संदीप तंवर को दिल्ली कैंट से, दक्षिणी दिल्ली में कांग्रेस दल के नेता अभिषेक दत्त कस्तूरबानगर से, पूर्व पार्षद नीतू वर्मा को मालवीयनगर से और गुरुचरण सिंह राजू को विश्वासनगर से उतारा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X
Next Stories
1 उत्कृष्ट पत्रकारिता के लिए रामनाथ गोयनका पुरस्कार आज प्रदान करेंगे राष्ट्रपति कोविंद
2 भारत ने परमाणु हमले में सक्षम 3500 किलोमीटर की रेंज वाली K-4 बैलेस्टिक मिसाइल का किया सफल परीक्षण, INS Arihant पर हो सकती है तैनाती
3 नये हॉस्टल मैनुअल के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाएगा JNU छात्र संघ
ये पढ़ा क्या?
X