ताज़ा खबर
 

Delhi Election 2020: जहां झुग्गी, वहीं मकान, मोहल्लों में मार्शल की तैनाती, केजरीवाल ने जारी किया 10 घोषणाओं वाला गारंटी कार्ड

दस गारंटी योजना में देश की सबसे बेहतर शिक्षा व्यवस्था, सस्ता, सुलभ और बेहतरीन इलाज, हर घर नल का जल, महिलाओं के लिए सुरक्षित दिल्ली, मूलभूत सुविधा युक्त कच्ची कॉलोनियां और जहां झुग्गी, वहीं मकान की बातें शामिल हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल। (फ़ाइल फोटो)

दिल्ली विधानसभा चुनाव में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी ने आज (रविवार 19 जनवरी) ‘केजरीवाल की दस गारंटी’ कार्यक्रम की शुरुआत की। योजना के तहत पार्टी ने गारंटी दी है कि दिल्ली में दोबारा सत्ता में आई तो वह नागरिकों को इन सुविधाओं को उपलब्ध कराएगी। पार्टी के संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसकी घोषणा की। बताया कि यह पार्टी के घोषणापत्र से अलग है।

अच्छी शिक्षा, अच्छा इलाज से लेकर महिला सुरक्षा तक की बातें शामिल : दस गारंटी योजना में देश की सबसे बेहतर शिक्षा व्यवस्था, सस्ता, सुलभ और बेहतरीन इलाज, जगमगाती दिल्ली, हर घर नल का जल, सबसे बड़ी और सस्ती यातायात व्यवस्था, प्रदूषण मुक्त दिल्ली, स्वच्छ एवम चमचमाती दिल्ली, महिलाओं के लिए सुरक्षित दिल्ली, मूलभूत सुविधा युक्त कच्ची कॉलोनियां और जहां झुग्गी, वहीं मकान की बातें शामिल हैं।

Hindi News Live Hindi Samachar 19 January 2020: देश-दुनिया की तमाम बड़ी खबरे पढ़ने के लिए यहां क्लिक करे

पहले से जारी योजनाएं चलती रहेंगी : आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मीडिया को बताया कि वह इस बात की गारंटी देते हैं कि उनकी पार्टी की सरकार दोबारा सत्ता में आई तो वह अपने नागरिकों को सभी दस सुविधाएं उपलब्ध कराएंगे। कहा कि जो योजनाएं पहले लागू की जा चुकी हैं, वह लागू रहेंगी। कोई भी योजना बंद नहीं होगी।

घोषणा पत्र दस दिन बाद जारी किया जाएगा : सीएम केजरीवाल ने बताया कि पार्टी का घोषणापत्र दस दिन बाद जारी किया जाएगा। दस गारंटी योजना घोषणापत्र से अलग है। घोषणापत्र में जो बातें की जाएंगी, वह इसमें शामिल नहीं हैं। कहा कि पार्टी अपने नागरिकों के लिए बेहतर और सुरक्षित दिल्ली बनाकर दिखाएगी। कहा कि मोहल्ले में मोहल्ला मार्शल तैनात करेंगे। यमुना नदी को डुबकी लगाने लायक बनाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 शाहीन बाग की तरह लखनऊ में CAA का विरोध कर रही थीं महिलाएं, आधी रात कंबल छीन ले गई पुलिस
2 3 लाख का लोन चुकाने 14 बोरी चिल्लर ले बैंक पहुंचा किसान, 3 दिनों तक गिनते रहे कर्मचारी
3 2000 के सबसे ज्यादा नकली नोट गुजरात में जब्त, टॉप 10 में चार बीजेपी शासित राज्य, देखें लिस्ट
यह पढ़ा क्या?
X