ताज़ा खबर
 

Delhi Violence: साथी दल ने लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने कहा- कपिल मिश्रा के बयान से भड़की दिल्ली में हिंसा, एक्शन ले बीजेपी

Delhi Violence CAA Protest Maujpur, Gokulpuri, Bhajanpura, Jaffrabad, Chand Bagh Updates: चिराग पासवान ने कहा कि भाजपा के शीर्ष नेतृत्व को नफरत भरे भाषणों और बयानों के लिए कपिल मिश्रा, अनुराग ठाकुर, परवेश वर्मा और गिरिराज सिंह जैसे नेताओं के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए।

चिराग पासवान ने बीजेपी से हेट स्पीच देने वाले नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। (Photo: REUTERS/Express)

Delhi Violence CAA Protest Maujpur, Gokulpuri, Bhajanpura, Jaffrabad, Chand Bagh Updates: भाजपा की सहयोगी पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कुछ भगवा नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके ‘भड़काऊ’ भाषण ने पूर्वोत्तर दिल्ली हिंसा को भड़काया। बिहार के जमुई लोकसभा क्षेत्र से लगातार दूसरी बार सांसद बने चिराग पासवान ने टीओआई से बात करते हुए कहा, “भाजपा के शीर्ष नेतृत्व को नफरत भरे भाषणों और बयानों के लिए कपिल मिश्रा, अनुराग ठाकुर, परवेश वर्मा और गिरिराज सिंह जैसे नेताओं के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए। मिश्रा के बयान ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा भड़काने का काम किया, तो ठाकुर के बयान ‘गोलो मरो…’ का जामिया क्षेत्र में विरोध और हिंसा पर असर पड़ा।”

लोजपा नेता ने कहा, “माहौल खराब करने वाले इन सभी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की जरूरत है। मैं उनका नाम बता रहा हूं। जिस तरह से कपिल मिश्रा ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के जाने के बाद वे कदम उठाएंगे और वह भी वरिष्ठ पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में, वह हिंसा का एक मुख्य कारण था।”
दिल्ली हिंसा से जुड़ी सभी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
चिराग ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के हालिया बयान की भी आलोचना की। गिरिराज ने कहा था, ”हमारे पूर्वजों ने एक गलती की है। यदि वे यह तय कर लेते कि 1947 विभाजन के बाद सारे मुसलमान पाकिस्तान चले जाएं और हिंदुओं को (पाकिस्तान) यहां (भारत) ले आया जाता, तो नागरिकता (संशोधन) अधिनियम की आवश्यकता उत्पन्न नहीं हुई होगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और हमने इसके लिए भारी कीमत चुकाई। जब हमारे पूर्वज आजादी की लड़ाई लड़ रहे थे, जिन्ना इस्लामिक स्टेट के निर्माण पर जोर दे रहे थे।”

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के बेटे और युवा नेता चिराग ने कहा कि कुछ भाजपा नेताओं ने गलत बयान दिए हैं और बीजेपी नेतृत्व को इनके ऊपर कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा, “यह देश सभी का है। यह जितना हिंदुओं का है, उतना ही मुसलमानों, सिखों और ईसाईयों का भी है। देश के विकास में सभी लोगों की भागीदारी है। आप समाज के किसी एक वर्ग पर आरोप नहीं लगा सकते हैं और न हीं उसे किनारे कर सकते हैं।”

Next Stories
1 चुनाव आयोग ने जिस अफसर पर लिया था एक्शन, उसे सौंपी दिल्ली दंगे की जांच, जामिया, जेएनयू हिंसा की जांच से भी जुड़े हैं
2 CORONAVIRUS: चीन से 112, जापान से 124 लोग लाए गए
3 राजदीप सरदेसाई ने पूछा- ये दुकान किसकी थी, शख्स बोला- आप जानना चाहते हो कि हिंदू की थी या मुसलमान की, मैं कहता हूं नुकसान तो हमारा भी हुआ है
ये खबर पढ़ी क्या?
X