ताज़ा खबर
 

यूपी: 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए AAP के सोमनाथ भारती, अगले दो दिनों तक जमानत पर सुनवाई भी नहीं

केजरीवाल ने इस घटना को लेकर आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए पूछा कि वह सरकारी विद्यालयों को दिखाने में इतना घबराए हुए क्यों हैं।

AAP, SOMNATH BHARTIसोमनाथ भारती पर आज स्याही फेंक दी गई। फोटो सोर्स – ट्विटर, @ANI

आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक सोमनाथ भारती को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। सोमनाथ भारती पर उत्तर प्रदेश के अस्पतालों को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है। सोमनाथ भारती की बेल याचिका पर अब 13 जनवरी को सुनवाई होगी। सोमनाथ भारती पर 2 अमेठी और रायबरेली में 2 एफआईआर दर्ज किया गया है। कोर्ट के फैसले के बाद सोमनाथ भारती ने कहा कि ‘सुनकर आश्चर्य हुआ है कि मेरी जमानत याचिका 13 जनवरी तक पेंडिंग रहेगी और मैं 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में जा रहा हूं। पुलिस यह गलत दावा कर रही है कि मैंने 41A के तहत नोटिस को स्वीकार करने से इनकार कर दिया। सच्चाई सामने आएगी। मैं यूपी में योगी सरकार के खराब शासन के खिलाफ लोगों के लिए लड़ता रहूंगा।’

इससे पहले आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती पर आज स्याही फेंक दी गई। दिल्ली के मालवीय नगर से विधायक सोमनाथ भारती पर स्याही फेंकने की यह घटना उत्तर प्रदेश के रायबरेली में हुई है। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में नजर आ रहा है कि सोमनाथ भारती कुछ पुलिसवालों और कुछ अन्य लोगों के साथ बातचीत कर रहे हैं लेकिन इसी दौरान एक शख्स आप विधायक पर काली स्याही फेंक देता है। इसके बाद यहां भगदड़ मच जाती है। वहां जमा लोग इस शख्स को पकड़ने की कोशिश करते हैं। यह शख्स योगी आदित्यनाथ के समर्थन में और भारत माता की जय का नारा लगाते हुए वहां से भागने लगता है। बाद में पुलिस इस आरोपी को गिरफ्तार कर लेती है।

आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक सोमनाथ भारती ने कहा कि ‘मैं यहां पर अपने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ प्रदर्शन कर रहा था। आज पुलिस सुरक्षा में आए भारतीय जनता पार्टी के गुंडे ने मुझ पर काली स्याही फेंका। मैं चाहता हूं कि योगी आदित्नाथ आकर मुझसे बातचीत करें।’

वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती के ऊपर राय बरेली में स्याही फेंकने की घटना को लेकर उत्तर प्रदेश के अपने समकक्ष योगी आदित्यनाथ पर सोमवार को निशाना साधा है। केजरीवाल ने इस घटना को लेकर आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए पूछा कि वह सरकारी विद्यालयों को दिखाने में इतना घबराए हुए क्यों हैं।

उन्होंने ट्वीट किया, योगी जी, हमारे विधायक सोमनाथ भारती जी आपका विद्यालय देखने जा रहे थे। उन पर स्याही फेंकी गई? क्या आपके विद्यालयों की स्थिति बेहद खराब है? अगर कोई आपका विद्यालय देखने जाता है तो आप इतना डर क्यों जाते हैं? विद्यालय को ठीक कीजिए। अगर आपको नहीं पता है कि विद्यालय कैसे ठीक होते हैं तो मनीष सिसोदिया से पूछिए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नेता अपनी बारी आने पर ही लगवाएँ कोरोना का टीका- पीएम की सलाह, मंत्री नवाब मलिक बोले- पहले नरेंद्र मोदी लगवाएं
2 वित्त मंत्री हार्ड कॉपी की बजाय सॉफ्ट कॉपी से भाषण पढ़ेंगी, 73 साल में पहली बार नहीं छपेगा बजट दस्तावेज
3 कृषि बिलों पर केंद्र को लग सकता है झटका, संवैधानिक वैधता पर सुप्रीम कोर्ट कल सुनाएगा फैसला
ये पढ़ा क्या?
X