ताज़ा खबर
 

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण का अचार बनाते पुराना वीडियो हो रहा वायरल, पति ने किया था शेयर

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण का यह वीडियो उनके पति ने ही साल 2013 में शेयर किया था।

वीडियो में निर्मला सीतारमण अचार बनाने में मदद करती हुई दिख रही हैं। (Photo Source: youtube Screenshot)

नरेंद्र मोदी सरकार के केबिनेट में हालही में हुए फेरबदल में निर्मला सीतारमण को भारत का रक्षा मंत्री बनाया गया है। यह पहली बार हुआ है कि किसी महिला को फुल टाइम के लिए रक्षा मंत्री बनाया गया है। इससे पहले इंदिरा गांधी ने दो बार प्रधानमंत्री रहते हुए इस रक्षा मंत्रालय को संभाला है। लेकिन निर्मला सीतारमण अब इस वजह से चर्चा में नहीं हैं, बल्कि इंटरनेट पर वायरल हो रहा उनका एक वीडियो काफी चर्चा में हैं। इस वीडियो में वे घर पर आचार बनाती हुई दिख रही हैं। यह वीडियो साल 2013 का है, जिसे सीतारमण के पति प्रकला प्रभाकर ने यूट्यूब पर अपलोड किया है। एक मिनट लंबे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि सीतारमण परिवार के एक अन्य सदस्य की कच्चे आम का अचार बनाने में मदद कर रही हैं। सीतारमण के पति आंध्रप्रदेश सरकार के कम्यूनिकेशन एडवाइजर हैं।

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि निर्माल सीतारमण एक अन्य महिला सदस्य के साथ बैठी हुई हैं। दोनों ने अपने पास दो बर्तन रखे हुए हैं। एक बर्तन से अचार निकालकर दूसरे में डाला जा रहा है। दूसरी महिला अचार बना रही हैं तो वहीं निर्मला सीतारमण उनकी मदद कर रही हैं। वीडियो में खाने की टेबल पर एक बुजुर्ग भी बैठा हुआ दिख रहा है।

वीडियो की टि्वटर पर भी काफी चर्चा की जा रही है। एक टि्वटर यूजर ने लिखा है, ‘सादगी सबसे बड़ी चीज होती है। फर्श पर बैठकर जो महिला आम का अचार बना रही है, वह आज भारत की रक्षा मंत्री है।’ वहीं दूसरी और गायक चिन्मयी श्रीपदा ने इशारा किया है कि करियर में एक मुकाम पर पहुंचने के बाद भी कैसे महिलाओं को उनकी जिम्मेदारियों के जरिए जज किया जाता है। उन्होंने ट्वीट किया है, ‘बात यह है कि राजनीति में एक मुकाम हासिल करने वाली महिलाओं की ‘घरेलू’ तस्वीर मैंने हमेशा देखी है। इंद्रा नुई से लेकर अंतरिक्ष वैज्ञानिक तक, कोई भी नहीं बचा है।’

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी की छात्रा रह चुकीं सीतारमण इससे पहले वित्त और कारपोरेट मामलों की राज्यमंत्री रही हैं। वहीं इससे पहले वे राज्यमंत्री वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय (स्वतंत्र प्रभार) थीं। अभी वे कर्नाटक से राज्यसभा सांसद हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App