ताज़ा खबर
 

भाजपा ने कर दिया ट्वीट- पूरी हुई राफेल डील, रक्षा मंत्री पर्रिकर ने बताया- अभी नहीं हुआ सौदा

बीजेपी के ट्वीट के बाद रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने दी राफेल सौदे पर सफाई

Author नई दिल्ली | April 21, 2016 4:02 PM
रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर (पीटीआई फाइल फोटो)

भाजपा द्वारा 59 हजार करोड़ की राफेल डील पूरी कर लिए जाने के ट्वीट के बाद रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा है कि यह डील अभी पूरी नहीं हुई है। पर्रिकर ने गुरुवार को मीडिया से बातचीत में बताया कि फ्रांस के साथ भारत की यह डील अभी पूरी नहीं हुई है। हालांकि यह अब काफी आगे तक जा चुकी है। पर्रिकर ने बताया कि बीजेपी का ट्वीट सिर्फ एक निर्देश भर था कि पत्रकार अब आश्वस्त होकर इस बारे में लिख सकते हैं।

मालूम हो कि बुधवार को भाजपा द्वारा किए गए एक ट्वीट के मुताबिक राफेल कॉम्बैट एयरक्राफ्ट डील पूरी हो चुकी है। इस ट्वीट में लिखा गया कि मोदी सरकार ने डील में फ्रांस सरकार से पुनः वार्ता कर 21 हजार करोड़ रुपए बचाए। बता दें कि हाल ही में रक्षा मंत्रालय के सूत्रों से खबर मिली थी कि राफेल डील काफी आगे बढ़ चुकी है तथा भारत व फ्रांस ने कीमत के मुद्दे पर मतभेद सुलझा लिए हैं।

पर्रिकर ने बताया कि इस डील के मई तक पूरा होने की संभावना है। भारत फ्रांस के साथ 36 फाइटर प्लेनों की इस डील पर मोल-भाव कर रहा है। गौरतलब है कि इस डील की घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अप्रैल के आखिर में की गई थी।

इन 36 राफेल विमानों की कीमत पिछले टेंडर में 65 हजार करोड़ बताई गई थी। हालांकि भारत इस डील को 59 हजार करोड़ में किए जाने को लेकर मोल-भाव कर रहा है। बता दें कि भाजपा ने अपने ट्वीट में लिखा था कि 36 स्टेट ऑफ द आर्ट राफेल विमानों की भारत व फ्रांस के बीच 80 हजार करोड़ की डील पुनः वार्ता के बाद 59 हजार करोड़ रुपए में पूरी हुई है।

सरकार ने इस डील में जनता के पैसे बचाए एवं इस डील से तकनीकी जानकारी के साथ-साथ भारतीय वायु सीमा की सुरक्षा को और मजबूत किया गया।

राफेल डील से संबंधित अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App