दीपोत्सव के बाद दीये में बचा तेल इकट्ठा करते दिखे लोग, कांग्रेस नेता बोले- काश इनके घर रोशन होते

कांग्रेस नेता ने एक वीडियो ट्वीट करके योगी सरकार पर निशाना साधा है। वीडियो में लोग दीपोत्सव के बाद दीयों में बचा तेल इकट्ठा करते नजर आ रहे हैं।

अयोध्या में दीपोत्सव के दौरान की तस्वीर। फोटो- DD ट्विटर हैंडल

दिवाली के एक दिन पहले अयोध्या में दीपोत्सव का आयोजन किया गया जिसमें राम की पैड़ी पर 9 लाख दीये जलाए गए। अब कांग्रेस नेता बीवी श्रीनिवास ने एक वीडियो ट्विटर पर शेयर करते हुए दावा किया है कि दीपोत्सव के बाद लोग बोतल लेकर दीये में बचा तेल निकालने के लिए पहुंच गए। उन्होंने वीडियो साझा करते हुए सरकार पर निशाना साधा। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि यह वीडियो कहां का है। इसके अलावा वीडियो में मौजूद लोग सफाई कर रहे हैं या तेल लेने के लिए पहुंचे हैं, यह भी स्पष्ट नहीं है। हालांकि श्रीनिवास के ट्वीट पर सोशल मीडिया पर बहस होने लगी।

बता दें कि पिछले साल भी दीपोत्सव के बाद इस तरह का वीडियो सामने आया था। श्रीनिवास के ट्वीट पर कई लोगों ने इसे फेक भी बताया है।

बता दें कि इस बार अयोध्या में दिवाली के मौके पर 12 लाख दीये जलाए गए थे। इनमें से 9 लाख राम की पेड़ी पर और बाकी अन्य स्थानों पर जलाए गए। इसके अलावा यहां लाइट शो का भी आयोजन किया गया था। कार्यक्रम की शुरुआत करने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंचे थे। इस मौके पर उन्होंने सपा पर भी तंज कसा और कहा कि पहले सरकारी पैसे का इस्तेमाल कब्रिस्तान की दीवार बनवाने केलिए किया जाता था लेकिन अब मंदिर का निर्माण करवाया जाता है।

दिवाली की रात को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने अयोध्या में पहुंचकर पूजा अर्चना की। अयोध्या की यह दिवाली देखने के लिए दूर-दूर से लोग पहुंचे थे। सरयू के 32 घाटों को दीये से सजाया गया था। इसके अलावा पूरी अयोध्या को लाइट और दीये से सजाया गया।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
जम्मू-कश्मीर: घट रहा बाढ़ का पानी, लाखों लोग को अब भी मदद की दरकार
अपडेट