ताज़ा खबर
 

दिल्ली में जान से अधिक जाम की फिक्र! लॉकडाउन का ऐलान होते ही ठेकों पर टूट पड़ी भीड़, शराब की बोतलें ले जाती महिला ने कहां- बस 1 पेटी है…

शराब की पेटी लेकर जा रही एक महिला से जब पत्रकार ने पूछा कि क्या ये लॉकडाउन की तैयारी है? उन्होंने कहा कि नहीं-नहीं ये तो बस एक पेटी है।

lockdown, corona,wineदिल्ली में लॉकडाउन की घोषणा के बाद शराब दुकानों पर उमड़ी भीड़ (फोटो -PTI)

दिल्ली में बढ़ते कोरोना संकट को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को सात दिनों के लिए लॉकडाउन का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली को बड़ी त्रासदी से बचाने के लिए लॉकडाउन लगाने का फैसला लेना पड़ा है। इधर लॉकडाउन की घोषणा के साथ ही लोगों की भीड़ शराब दुकानों पर उमड़ पड़ी।

दिल्ली में कई जगहों पर दुकानों के बाहर लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही है। कुछ जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया जा रहा है। महिला- पुरुष, युवाओं की संख्या ठेकों पर नजर आने लगी। दरियागंज, गोल मार्केट , मालवीय नगर, लक्ष्मी नगर में लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है। शराब की पेटी लेकर जा रही एक महिला से जब पत्रकार ने पूछा कि क्या ये लॉकडाउन की तैयारी है? उन्होंने कहा कि नहीं-नहीं ये तो बस एक पेटी है।

इसी तरह शिवपुरी के गीता कॉलोनी स्थित एक दुकान के बाहर शराब खरीदने के लिए खड़ी महिला ने कहा कि उसे कोविड-19 का इंजेक्शन फायदा नहीं करेगा,अल्कोहल अधिक फायदा करेगा। शराब के अलावा कुछ लोग जरूरी समान भी खरीदते देखे गए। केंद्रीय भंडार पर लोग राशन और जरूरी सामान खरीदने के लिए लाइन में खड़े थे।

गौरतलब है कि 21 अप्रैल को रामनवमी के चलते दिल्ली में ड्राइ डे होगा और फिर लॉकडाउन के कारण भी दुकाने बंद रहेगी। पिछले साल भी जब लॉकडाउन का ऐलान किया गया था तो शराब की दुकानों के बाहर भारी भीड़ देखने को मिली थी।

बताते चलें कि सरकार की तरफ से लगाए गए लॉकडाउन के दौरान अस्पताल जाने वाले, मेडिकल स्टोर जाने वाले और वैक्सीन लगवाने जाने वाले लोगों को छूट मिलेगी। रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट, बस एस्टेशन जाने वाले लोगों को भी छूट दी जाएगी। दिल्ली के सभी थियेटर्स, ऑडिटोरियम, स्पा, जिम, स्वीमिंग पूल को बंद करने का फैसला लिया गया है।

Next Stories
1 कोरोना: दूसरी लहर का इशारा तो साफ था, हमको समझ में ही नहीं आया
2 गुजरातः श्मशान में दिन-रात ड्यूटी दे रहे मुस्लिम वॉलंटियर्स, BJP नेताओं को आपत्ति
3 मुकेश अंबानी ने नहीं लगाया आज तक शराब या मांस को हाथ, जमीनी इतने कि रोडसाइड स्टॉल्स के खाने तक का चख लेते हैं स्वाद
यह पढ़ा क्या?
X