ताज़ा खबर
 

लंच ब्रेक के बाद जज ने सुनाया फैसला, सलमान खान को मिली जमानत

सलमान खान के वकील महेश बोड़ा ने आज अदालत में दलील दी है कि सलमान खान पहले के मामलों में भी जमानत पर रहे हैं और वह हमेशा से देश के कानून का ईमानदारी से पालन करते आ रहे हैं।

सलमान खान (file photo)

जोधपुर की सेशन कोर्ट ने सलमान को जमानत दे दी है। सेशन कोर्ट ने दोनों पक्ष के वकीलों की दलीले सुनने के बाद लंच तक अदालत की सुनवाई स्थगित कर दी थी। बता दें कि सेशन कोर्ट ने शुक्रवार को बचाव पक्ष के वकील महेश बोड़ा की दलीलें सुनी थी और आज सेशन कोर्ट ने सरकारी वकील की दलीलें सुनी। उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को राजस्थान न्यायिक व्यवस्था में बड़ा बदलाव हुआ था, जिसके तहत राजस्थान के 87 जजों का तबादला हुआ था। तबादला हुए जजों में सलमान खान की जमानत मामले की सुनवाई करने वाले जज रविंद्र कुमार जोशी का नाम भी शामिल है। इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे सलमान खान की जमानत पर सुनवाई फिलहाल टल सकती है, लेकिन कयासों के उलट जज रविंद्र जोशी सलमान की जमानत याचिका पर सुनवाई करने कोर्ट पहुंच गए।

खबर है कि सलमान खान के वकील महेश बोड़ा ने आज अदालत में दलील दी है कि सलमान खान पहले के मामलों में भी जमानत पर रहे हैं और वह हमेशा से देश के कानून का ईमानदारी से पालन करते आ रहे हैं, इसलिए उन्हें काले हिरण शिकार मामले में भी जमानत दी जानी चाहिए। हालांकि सरकारी वकील द्वारा सलमान की जमानत का पुरजोर विरोध किया गया। इससे पहले सलमान की जमानत पर शुक्रवार को भी सेशन कोर्ट में सुनवाई हुई थी। शुक्रवार को वकील महेश बोड़ा ने सलमान का पक्ष रखा।

HOT DEALS
  • Moto G6 Deep Indigo (64 GB)
    ₹ 15803 MRP ₹ 19999 -21%
    ₹1500 Cashback
  • Apple iPhone SE 32 GB Gold
    ₹ 25000 MRP ₹ 26000 -4%
    ₹0 Cashback

महेश बोड़ा ने जमानत के पक्ष में दलील देते हुए कहा था कि काले हिरण के शिकार मामले में 20 साल लग गए हैं और ये भी किसी सजा से कम नहीं हैं। उन्होंने यह भी कोर्ट में कहा कि 1998 में जब काले हिरण के शिकार हुआ था, उस वक्त सलमान के कमरे से किसी हथियार की बरामदगी नहीं हुई थी। वहीं वकील महेश बोड़ा ने काले हिरण की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गड़बड़ी का भी हवाला दिया।इस पर सरकारी वकील ने केस से जुड़े रिकॉर्ड अदालत में पेश कराने की मांग की। इस पर अदालत ने सरकारी वकील की मांग को मानते हुए केस से जुड़े सभी रिकॉर्ड तलब किए। इसके बाद जज रविंद्र कुमार जोशी ने शनिवार तक के लिए अपना फैसला सुरक्षित रख लिया। आज जज ने सरकारी वकील का पक्ष सुना और अब लंच के बाद अपना फैसला सुनाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App