ताज़ा खबर
 

Ayodhya Verdict: अयोध्या मामले पर आज आएगा फैसला, पीएम मोदी ने की शांति बनाए रखने की अपील

Ayodhya Ram Mandir-Babri Masjid Case Verdict Today: प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, "अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट का जो भी फैसला आएगा, वो किसी की हार-जीत नहीं होगा। देशवासियों से मेरी अपील है कि हम सब की यह प्राथमिकता रहे कि ये फैसला भारत की शांति, एकता और सद्भावना की महान परंपरा को और बल दे।

Author Published on: November 9, 2019 12:45 AM
प्रधानमंत्री मोदी ने सिलसिलेवार ट्वीट कर यह अपील की।

Ayodhya Ram Mandir-Babri Masjid Case Verdict: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राम जन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले पर शनिवार को उच्चतम न्यायालय का फैसला आने से पहले देशवासियों से शांति बनाए रखने की अपील की है। प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार रात सिलसिलेवार ट्वीट कर यह अपील की। उच्चतम न्यायालय राजनीतिक रूप से इस संवेदनशील मामले पर शनिवार सुबह साढ़े दस बजे अपना बहुप्रतीक्षित फैसला सुनाएगा। न्यायालय की वेबसाइट पर एक नोटिस के माध्यम से शुक्रवार शाम इस बारे में जानकारी दी गई।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, “अयोध्या पर कल सुप्रीम कोर्ट का निर्णय आ रहा है। पिछले कुछ महीनों से सुप्रीम कोर्ट में निरंतर इस विषय पर सुनवाई हो रही थी, पूरा देश उत्सुकता से देख रहा था। इस दौरान समाज के सभी वर्गों की तरफ से सद्भावना का वातावरण बनाए रखने के लिए किए गए प्रयास बहुत सराहनीय हैं।”

उन्होंने कहा, “देश की न्यायपालिका के मान-सम्मान को सर्वोपरि रखते हुए समाज के सभी पक्षों ने, सामाजिक-सांस्कृतिक संगठनों ने, सभी पक्षकारों ने बीते दिनों सौहार्दपूर्ण और सकारात्मक वातावरण बनाने के लिए जो प्रयास किए, वे स्वागत योग्य हैं। कोर्ट के निर्णय के बाद भी हम सबको मिलकर सौहार्द बनाए रखना है।”

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, “अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट का जो भी फैसला आएगा, वो किसी की हार-जीत नहीं होगा। देशवासियों से मेरी अपील है कि हम सब की यह प्राथमिकता रहे कि ये फैसला भारत की शांति, एकता और सद्भावना की महान परंपरा को और बल दे।” गौरतलब है कि प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ ने 16 अक्टूबर को इस मामले की सुनवाई पूरी कर ली थी और अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Ayodhya Verdict: राम जन्मभूमि फैसले से पहले छावनी में तब्दील हुई अयोध्या, जमीन से आसमान तक निगरानी
2 VIDEO: अयोध्या में डिबेट के बीच साधु ने बोली जबरदस्त उर्दू, एंकर ने की तारीफ तो बोले- पढ़ता हूं कुरान; ताली बजाने लगे मौलाना
3 Ayodhya Verdict: एतिहासिक फैसले की घड़ी, कल सुबह साढ़े 10 बजे आएगा सुप्रीम कोर्ट का फैसला