पाकिस्तान से भेजा गया था भाजपा सांसद गौतम गंभीर को धमकी भरा ई-मेल, भेजने वाले की हुई पहचान

भाजपा सांसद गौतम गंभीर को जान से मारने की धमकी के साथ भेजे गए ई-मेल के मामले में दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है।

Gautam Gambhir
भाजपा सांसद गौतम गंभीर (फोटो सोर्स- पीटीआई)

क्रिकेटर से राजनेता बने गौतम गंभीर को जिस शख्स ने जान से मारने की धमकी भरा ई-मेल भेजा था, उसकी पहचान हो गई है। पूरे मामले की जांच में जुटी दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। भाजपा सांसद गंभीर को ये धमकी भरा ई-मेल पाकिस्तान से भेजा गया है और यह ई-मेल शाहिद हमीद नामक युवक के अकाउंट से भेजा गया था।

बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस ने इस संबंध में गूगल से जानकारी मांगी थी। दिल्ली पुलिस ने गूगल से आईपी अड्रेस की जानकारी भी मांगी थी।गूगल द्वारा दिल्ली पुलिस को जानकारी दी गई है कि ये ई-मेल पाकिस्तान से भेजा गया है। इसका आईपी अड्रेस भी पाकिस्तान का है। पूरे मामले की जांच दिल्ली पुलिस कर रही है। हालांकि, अन्य एजेंसियां भी इस पर नजरें बनाई हुई हैं। 

गंभीर के घर के बाहर बढ़ाई गई सुरक्षा

इसके पहले, दिल्ली के भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने बताया था कि उन्हें ‘ISIS कश्मीर’ से जान से मारने की धमकी मिली है, जिसके बाद गौतम गंभीर के घर के बाहर दिल्ली पुलिस के जवानों को तैनात किया गया। आईएसआईएस, कश्मीर नाम की ईमेल आइडी से भाजपा सांसद को धमकी मिली थी जिसमें उन्हें और उनके परिवार को जान से मारने की बात कही गई थी। इस धमकी भरे ई-मेल के मिलते ही भाजपा सांसद के निजी सचिव गौरव अरोड़ा ने सेंट्रल दिल्ली पुलिस को लिखित में शिकायत दी।

2011 में क्रिकेट विश्वकप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे गौतम गंभीर ने 2019 लोकसभा चुनावों से पहले भाजपा का दामन थामा था। वे पूर्वी दिल्ली से भाजपा के टिकट पर लोकसभा के लिए चुनकर आए थे। गौतम गंभीर गिनती बेबाक नेता के तौर पर होती है।

हाल ही में उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू को घेरा था जब पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को ‘बड़ा भाई’ कहा था। गौतम गंभीर ने कहा था कि भारत साल से पाक प्रायोजित आतंकवाद के खिलाफ लड़ रहा है और ऐसे में सिद्धू द्वारा एक ‘आतंकवादी देश’ के पीएम को अपना बड़ा भाई कहना ‘शर्मनाक’ है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
शर्मसार हुई मां की ममता: 3 बेटियों को सुलाया मौत की नींदsangam vihar, sangam vihar murder, ambedkar nagar police station, delhi news
अपडेट