ताज़ा खबर
 

कोरोना से मौत, परिजन का आरोप, शव को भी नहीं छोड़ा, निकाल ली किडनी, पकड़ा दी दूसरी लाश

शख्स के परिजन की कोरोना से मौत हो गई थी। परिजन ने आरोप लगाया कि अस्पताल प्रशासन ने शव से किडनी निकाल ली और किसी दूसरे व्यक्ति की लाश उन्हें दे दी गई।

corona, covidकोरोना मरीज का शव ले जाते स्वास्थ्यकर्मी।(PTI Photo)

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक शख्स अस्पताल की पोल खोलता नजर आ रहा है। दरअसल शख्स के परिजन की कोरोना से मौत हो गई थी। परिजन ने आरोप लगाया कि अस्पताल प्रशासन ने शव से किडनी निकाल ली और किसी दूसरे व्यक्ति की लाश उन्हें दे दी गई।

वीडियो में शख्स कह रहा है, ‘शव का चेहरा दिखाने के लिए पैसे लिए जा रहे हैं। किसी का शव कोई दुल्हन है कि उसका मुंह दिखाने का पैसा लिया जाएगा। कल शाम में बताया गया कि मरीज का ऑक्सीजन लेवल ठीक है और आज सुबह कहा गया कि मरीज मर गया।’ शख्स ने बताया, ‘पहले जब कहा गया कि शव का चेहरा दिखाओ तो मना कर दिया। बाद में एंबुलेंस ड्राइवर ने शव का चेहरा दिखाने के लिए हजार रुपए लिए। बाद में पाया गया कि किसी और का शव थमाया जा रहा था।’ शख्स ने आरोप लगाया कि उनके परिजन की किडनी बेच दी गई है।

बता दें कि यूं तो अस्पताल के बाहर पर्चा चिपकाया गया था कि मरीज के परिजनों को मोबाइल पर जानकारी दी जाएगी लेकिन ऐसा किया नहीं गया। जानकारी दे दें कि आज सुबह जारी किए गए सरकारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में कोरोना के 3,46,786 नए मामले दर्ज किए गए। देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 1,66,10,481 तक पहुंच गई, जबकि मरने वालों की संख्या 2,624 मौतों के साथ 1,89,544 पर पहुंच गई है। इनमें से 25.52 लाख से अधिक मामले इस समय एक्टिव मामले हैं जबकि 1.38 करोड़ से अधिक लोग ठीक हुए हैं।

वहीं कोविड मामलों की भारी वृद्धि के बीच देश में मेडिकल ऑक्सीजन की उपलब्धता को बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार ने शनिवार को अगले तीन महीनों के लिए ऑक्सीजन और संबंधित उपकरणों के आयात पर हेल्थ सेस और कस्टम ड्यूटी माफ करने का फैसला किया है।

सरकार के एक बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में कोविड टीकों के आयात पर कस्टम ड्यूटी में तत्काल प्रभाव से छूट देने का फैसला किया गया है।

Next Stories
1 राहुल गांधी ने वैक्सिनेशन का ग्राफ दिखा कहा, झूठ बोलने वाली मशीन, PR के बजाए टीकाकरण पर करो खर्च
2 महाराष्ट्रः शराब की दुकानें बंद, सैनिटाइजर पी गए, सात लोगों की मौत
3 SEBI के जुर्माने से लेकर बम केस…अंबानी परिवार के लिए इन चीजों ने खड़ी की मुश्किलें, जानें
यह पढ़ा क्या?
X