ताज़ा खबर
 

प्रदर्शनकारियों से निपटने के दौरान यूपी पुलिस ने स्टूल को बनाया हेलमेट, टोकरी को ढाल, अधिकारी निलंबित

पूरे घटनाक्रम पर डीजीपी एचसी अवस्थी ने सख्त नाराजगी जतायी है। तस्वीर में एक सिपाही अपने सिर पर स्टूल और एक सिपाही हाथ में डलिया लिए दिखायी दे रहे हैं।

उत्तर प्रदेश पुलिस का यह फोटो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा जिसमें हेलमेट की जगह स्टूल को सुरक्षा के लिए उपयोग किया जा रहा है (फोटो- भारत खबर डॉट कॉम)

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में दो युवकों की सड़क दुर्घटना में मौत के बाद उग्र भीड़ को कंट्रोल करने पहुंची पुलिस टीम को सुरक्षा के लिए स्टूल और डलिया का उपयोग करते हुए देखा गया। गुरुवार को जब पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इससे जुड़ी तस्वीर ट्वीट की उसके बाद पुलिस महकमा हरकत में आया और संबंधित अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है।

पूरे घटनाक्रम पर डीजीपी एचसी अवस्थी ने सख्त नाराजगी जतायी है। तस्वीर में एक सिपाही अपने सिर पर स्टूल और एक सिपाही हाथ में डलिया लिए दिखायी दे रहे हैं। तस्वीरों के आधार पर डीजीपी ने उन्नाव के एसपी आनंद कुलकर्णी से स्पष्टीकरण मांगा है। एसपी ने इस मामले में इंस्पेक्टर कोतवाली दिनेश मिश्रा, हेडकॉंस्टेबल विजय कुमार और रामश्रय यादव को संस्पेंड कर दिया है।

बताते चलें कि राज्य सरकार की तरफ से हर जिले को पर्याप्त मात्रा में एंटी रॉयट उपकरण दिए जाते हैं और समय-समय पर उसकी ट्रेनिंग भी होती है। दंगों और कानून व्यवस्था की चुनौती से निपटने के लिए एसओपी भी जारी की जाती है।

अर्चना सिंह पर केस दर्ज: इधर राज्य के सुल्तानपुर जिले के वार्ड नंबर 24 से नवनिर्वाचित जिला पंचायत सदस्य अर्चना सिहं द्वारा हवाई फायरिंग करते हुए दो वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। अर्चना सिंह पूर्व विधायक चंद्रभान सिंह सोनू की बहन है।

अपर पुलिस अधीक्षक बिपुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि अर्चना सिंह द्वारा हवाई फायरिंग किए जाने के दो वीडियो वायरल हुए हैं। जिसमें अर्चना सिंह हवाई फाइरिंग करती हुई नजर आ रही है। वायरल वीडियो के आधार पर धनपतगंज थाने में केस दर्ज किया गया है।बताते चलें कि आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव होने वाला है। पूर्व विधायक चंद्र भद्र सिंह सोनू, पूर्व ब्लॉक प्रमुख एस चंद्र सिंह मोनू की बहन अर्चना सिंह निर्दलीय जिला पंचायत अध्यक्ष पद की दावेदारी करेंगी।

Next Stories
1 OLX पर सेकेंड हैंड स्मार्टफोन, लैपटॉप या अन्य सामान खरीदते समय हुआ है ‘ऑनलाइन फ्रॉड’, तो ऐसे करें शिकायत
ये पढ़ा क्या?
X