ताज़ा खबर
 

DCW चीफ स्वाति मालीवाल की हालत बिगड़ी, बेहोश होने के बाद कराना पड़ा अस्पताल में भर्ती; 13 दिनों से हैं अनशन पर

13 दिन से अनशन पर बैठी मलीवाल की तबीयत अचानक खराब हो गई जिसके बाद उन्हें अस्पताल में ले जाया गया। उन्हें लोक नायक जय प्रकाश नारायण हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। महिलाओं के प्रति हो रहे अपराध और दुष्कर्म के प्रति मलीवाल अनशन पर बैठी है।

Author नई दिल्ली | Updated: December 15, 2019 12:44 PM
स्वाति मालीवाल (फोटो सोर्स: ANI)

पिछले 13 दिन से अनशन पर बैठी दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल की तबीयत अचानक रविवार (15 दिसंबर) को खराब हो गई है। उनकी बिगड़ती हालत को देखते हुए उन्हें दिल्ली के लोक नायक जय प्रकाश नारायण हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि महिलाओं के प्रति हो रहे अपराध और दुष्कर्म के प्रति मलीवाल अनशन पर बैठी है। उनका कहना है कि ऐसे मामलों में छह महीने के अंदर ही फैसला सुनाया जाए और अपराधियों को मौत की सजा दी जाय। मलीवाल का विरोध सड़क से संसद तक भी पहुंच गया है और विपक्ष इसको लेकर सरकार को कई बार घेर भी चुका है।

मलीवाल की बीगड़ी तबीयतः बता दें कि 13 दिन से अनशन पर बैठी मलीवाल की तबीयत अचानक खराब हो गई जिसके बाद उन्हें अस्पताल में ले जाया गया। उन्हें लोक नायक जय प्रकाश नारायण हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। कई दिनों से अनशन पर बैठने के वजह से उनकी हालत खराब हुई है। दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल रविवार सुबह बेहोश हो गईं जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी शनिवार रात तबियत खराब हो गई थी और चिकित्सकों ने उन्हें अस्पताल जाने की सलाह दी थी लेकिन उन्होंने ऐसा करने से इनकार कर दिया था।

Hindi News Today, 15 December 2019, Hindi Samachar LIVE Updates: आज की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्या है उनकी मांगः इससे पहले दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने शनिवार (14 दिसंबर) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर पूरे देश में ‘दिशा विधेयक’ तत्काल लागू करने की मांग की थी। बता दें कि महिलाओं के खिलाफ अत्याचार के मामलों को 21 दिन के भीतर निस्तारित करने और मौत की सजा का भी प्रावधान है। दिल्ली महिला आयोग प्रमुख ने महिलाओं की सुरक्षा के मुद्दे पर केंद्र सरकार के अभी तक के ‘उदासीन रवैया’ पर दुख जताया।

संसद में उठ चुका है मालीवाल की मांगों को पूरा करने का मुद्दाः बता दें कि इससे पहले टीएमसी सांसद प्रतिमा मंडल ने स्वाति मालीवाल की भूख हड़ताल का मुद्दा लोकसभा में उठाया था और कहा था कि उनकी मांग को पूरा किया जाय। सांसद मालीवाल से मिलने भी गई थी। उन्होंने बताया कि उनकी हालत दिन पर दिन खराब होते जा रही है। वहीं इस पर बीजेपी ने सांसद पर राजनीति करने का आरोप लगाया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ‘सावरकर नहीं हूं, जो माफी मांगू’, बयान पर बरसे BJP सांसद, कहा- राहुल गांधी ने राफेल केस में मांगी थी मांफी
2 दिल्ली: कोकीन की सबसे बड़ी खेप के साथ 9 गिरफ्तार, क्रिसमस और न्यू ईयर पार्टी में खपाने की थी योजना
3 Citizenship Act पर बंट गई नीतीश की पार्टी? प्रशांत किशोर बोले- अपने रुख पर कायम, JDU सांसद ने कही यह बात
ये पढ़ा क्‍या!
X