ताज़ा खबर
 

कॉकपिट में एयरहोस्टेस को बिठाने पर DCA ने किया पायलट का लाइसेंस निलंबित  

स्पाइसजेट कमांडर की सेवाओं को पहले ही बर्खास्त कर चुकी है जिन्होंने कॉकपिट में एयरहोस्टेस के साथ खुद को बंद कर दिया था और सह चालक को कोलकाता से बैंकाक तथा वापसी में उड़ान के दौरान बाहर बैठने को कथित तौर पर मजबूर किया।

Author नई दिल्ली | April 30, 2016 6:57 PM
डीजीसीए ने चालक दल के उस सदस्य को भी निलंबित कर दिया है जिसने कॉकपिट में ‘पायलट इन कमान’ के साथ वक्त बिताया था।
उड्डयन विनियामक (डीजीसीए) ने बैंकाक-कोलकाता उड़ान के दौरान कॉकपिट में एक एयरहोस्टेस को कथित तौर पर बैठने की इजाजत देने को लेकर एक बर्खास्त स्पाइसजेट कमांडर का लाइसेंस निलंबित कर दिया है। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को बताया कि डीजीसीए ने चालक दल के उस सदस्य को भी निलंबित कर दिया है जिसने कॉकपिट में ‘पायलट इन कमान’ के साथ वक्त बिताया था।
स्पाइसजेट कमांडर की सेवाओं को पहले ही बर्खास्त कर चुकी है जिन्होंने कॉकपिट में एयरहोस्टेस के साथ खुद को बंद कर दिया था और सह चालक को कोलकाता से बैंकाक तथा वापसी में उड़ान के दौरान बाहर बैठने को कथित तौर पर मजबूर किया। इसके बाद उड़ान की मुख्य एयरहोस्टेस ने एयरलाइन के समक्ष शिकायत दर्ज कराई।
अधिकारी ने बताया कि जांच लंबित रहने तक पायलट का उड़ान लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है। हमने एयरहोस्टेस को भी निलंबित कर दिया है जो काफी देर तक कॉकपिट में कमांडर के साथ बैठी हुई थी। अधिकारी ने बताया कि इस सिलसिले में आदेश पहले ही कल जारी किया जा चुका है। डीजीसीए के सुरक्षा नियमों के मुताबिक डीजीसीए अधिकारियों के अलावा या इसके द्वारा नामित लोगों के अलावा कॉकपिट में किसी अन्य व्यक्ति के प्रवेश की इजाजत नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App