ताज़ा खबर
 

तकनीकी गड़बड़ी ठीक करने में फेल हुआ अमेरिका, नहीं हो पाई डेविड हेडली की गवाही

हेडली से अब गुरुवार को सुबह साढ़े सात से डेढ़ बजे तक पूछताछ होगी। पिछले दो दिन में सुनवाई के दौरान उसने मुंबई हमलों को लेकर कई खुलासे किए हैं।

26/11 मुंबई हमले में सरकारी वकील उज्‍जवल निकम डेविड हेडली से पूछताछ कर रहे हैं।

26/11 मुंबई हमले के मामले में बुधवार को आतंकी डेविड कोलमैन हेडली की गवाही नहीं हो पाई। वीडियो लिंक न जुड़ने के कारण बुधवार को सुनवाई टालनी पड़ी। आपको बता दें कि हेडली अमेरिका में है और वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उससे पूछताछ हो रही है। स्‍पेशल पब्लिक प्रोसिक्‍यूटर उज्‍जवल निकम ने बताया कि, ‘ अमेरिका में तकनीकी दिक्‍कत थी। इसके चलते न तो वीडियो और न ऑडियो आ रहा था। हमने बार बार कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली। हमारी लाइन काम कर रही थी लेकिन अमेरिकी एक्‍सपर्ट फेल हो गए। अमेरिकी न्‍याय विभाग ने बताया कि सुनवाई गुरुवार को ही हो पाएगी।’

निकम ने बताया कि अमेरिका ने अगली सुनवाई में ज्‍यादा समय देने का प्रस्‍ताव रखा है। हेडली से अब गुरुवार को सुबह साढ़े सात से डेढ़ बजे तक पूछताछ होगी। पिछले दो दिन में सुनवाई के दौरान उसने मुंबई हमलों को लेकर कई खुलासे किए हैं। उसने कोर्ट को बताया कि वह आईएसआई के लिए काम करता था और पाकिस्‍तानी सेना के कई लोगों से मिला था। सोमवार को उसने 2002 में लश्‍कर ए तैयबा से जुड़ने का पूरा ब्‍यौरा दिया था।

Read Also: डेविड हेडली की गवाही पर हाफिज सईद का ट्वीट- ’26/11- आरएसएस की साजिश’ पढ़ रहा हूं

हेडली ने बताया कि, आईएसआई और लश्‍कर संपर्क में हैं। लश्‍कर को आईएसआई आर्थिक, सैन्‍य और नैतिक सहयोग देती है। आईएसआई ऐसा ही सहयोग हिज्‍बुल मुजाहिदीन और जैश ए मोहम्‍मद को भी देती है। उसने बताया था कि 26/11 के हमले से एक साल पहले भी लश्‍कर ने ताज होटल पर हमले की साजिश रची थी। उस समय लश्‍कर रक्षा वैज्ञानिकों पर हमला करना चाहता था।

Read Alsoलश्कर-ए-तैयबा ने ताज होटल में रक्षा वैज्ञानिकों पर हमले की बनाई थी योजना: हेडली

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App