ताज़ा खबर
 

दंतेवाड़ा नक्सली हमला : इलाज के दौरान जवान की मौत, मृतकों की संख्या हुई चार

घटना के बाद घायल जवानों को रामकृष्ण केयर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अधिकारियों ने बताया कि हमले में गोली लगने से कौशल गंभीर रूप से घायल हो गया था। जबकि घायल हुए अन्य पुलिसकर्मी विष्णु नेताम का इलाज चल रहा है।

Author Published on: October 31, 2018 2:55 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में नक्सली हमले में घायल एक अन्य जवान की बुधवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। मंगलवार को हुए इस हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे, जबकि दूरदर्शन के एक कैमरामैन की भी मौत हो गई थी। राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने आज यहां भाषा को बताया कि हमले में घायल सहायक आरक्षक राकेश कौशल (35) की आज ईलाज के दौरान मौत हो गई। कौशल को रायपुर के रामकृष्ण केयर अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

राज्य के दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र के नीलावाया गांव के करीब नक्सलियों ने मंगलवार को पुलिस दल पर हमला कर दिया था। हमले में उपनिरीक्षक रूद्र प्रताप सिंह और सहायक आरक्षक मंगलु शहीद हो गए थे। वहीं दिल्ली दूरदर्शन के कैमरामैन अच्युतानंद साहू की मृत्य हो गई थी। इसमें आरक्षक विष्णु नेताम और सहायक आरक्षक राकेश कौशल घायल हो गए थे।

घटना के बाद घायल जवानों को हेलीकॉप्टर से लाकर रामकृष्ण केयर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अधिकारियों ने बताया कि हमले में गोली लगने से कौशल गंभीर रूप से घायल हो गया था। घायल हुए अन्य पुलिसकर्मी विष्णु नेताम का इलाज चल रहा है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कौशल दंतेवाड़ा जिले के बारसूर गांव का निवासी था। जवान के शव को पोस्टमार्टम के बाद गांव भेज दिया जाएगा।

नक्सलियों ने इस बार दूरदर्शन की तीन सदस्‍यीय टीम को अपना निशाना बनाया है। ये हमला आरनपुर इलाके के निलावाया में किया गया। बताया जा रहा है कि आरनपुर में जिला पुलिस की टीम सर्च अभियान के लिए निकली थी। टीम के साथ ही दूरदर्शन की टीम भी थी। हमले में कैमरामैन की भी मौत हो गई थी।

हमले के बाद डीआईजी ने बताया था कि, “इस नक्सली हमले में शहीद होने वाले दोनों पुलिसकर्मियों के नाम एसआई रुद्र प्रताप और असिस्टेंट कांस्टेबल मंगलू हैं। जबकि कांस्टेबल विष्णु नेताम और असिस्टेंट कांस्टेबल राकेश कौशल गोलाबारी में घायल हो गए थे।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 #MeToo में फंसे एमजे अकबर ने दर्ज कराया बयान, 12 नवंबर को होगी सुनवाई
2 नक्‍सली हमले में फंसा डीडी स्‍टाफ, गोलियों की आवाज के बीच रिकॉर्ड किया भावुक कर देने वाला वीडियो
3 Statue of Unity: नरेंद्र मोदी ने किया स्‍टैच्‍यू ऑफ यूनिटी का अनावरण, कुछ ही दूरी पर शत्रुघ्‍न सिन्‍हा देंगे सरकार के खिलाफ भाषण