ताज़ा खबर
 

विशेष: गूंज उठी फाल्गुनी

फाल्गुनी ने अपने फेसबुक पेज और ट्विटर एकाउंट पर कई वीडियो पोस्ट किए हैं। इनमें वो 1971 में रिलीज हुई राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘आनंद' का गीत ‘कहीं दूर जब दिन ढल जाए’ गाती नजर आ रही हैं।

गायिका फाल्गुनी पाठक।

आमतौर पर नवरात्र और गरबे की धूम के बीच ही लोगों को गायिका फाल्गुनी पाठक का खयाल आता है। उन्हें ‘डांडिया क्वीन’ कहा भी जाता है। पर इन दिनों अपने जिस वायरल वीडियो के कारण फाल्गुनी चर्चा में हैं, वो पूर्णबंदी से जुड़ा है। इस दौरान जब लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं तो इस मजबूरी के बीच खुश और सकारात्मक कैसे रहा जाए इसके लिए सरकार और प्रशासन तो कोशिश कर ही रही है, आमलोग भी कई तरह की वैकल्पिक पहल कर रहे हैं। ऐसी ही एक सुमधुर पहल के साथ सामने आई हैं फाल्गुनी पाठक।

फाल्गुनी ने अपने फेसबुक पेज और ट्विटर एकाउंट पर कई वीडियो पोस्ट किए हैं। इनमें वो 1971 में रिलीज हुई राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘आनंद’ का गीत ‘कहीं दूर जब दिन ढल जाए’ गाती नजर आ रही हैं। गीत वह अपने घर की बालकनी पर माइक पर गा रही हैं। उनके पड़ोसी उनकी इस सुरीली पहल से काफी आनंदित हैं।

इस वीडियो में उनके आसपास के फ्लैट्स भी नजर आ रहे हैं। एक ट्विटर यूजर ने इस वीडियो क्लिप को शेयर करते हुए लिखा- ‘फाल्गुनी पाठक लॉकडाउन के दौरान मधुर गीतों से पड़ोसियों का मनोरंजन करते हुए।’ एक और यूजर ने लिखा, ‘भाग्यशाली पड़ोसियों को उनकी आवाज सुनने को मिलती है, जिसके लिए हमें अच्छी रकम चुकानी पड़ती है।

शानदार फाल्गुनी पाठक… आप लोगों का मनोरंजन कर रही हैं।’ नब्बे के दशक में अपने गीत ‘चूड़ी जो खनकीहाथों में’ से धूम मचाने वाली फाल्गुनी की यह कोशिश एक मुश्किल दौर में लोगों के साथ मजबूती के साथ खड़े रहने की है।

Next Stories
1 विशेष: सन्नाटे के बीच रोलिंग का संगीत
2 विशेष: कोरोना की धुन ही बन जाएगी दवा
3 विशेष: अनहद का बाजा बाजता
ये पढ़ा क्या?
X