ताज़ा खबर
 

Dalit Student Suicide: सात छात्र भूख हड़ताल पर बैठे, मांगे मनवाने के लिए ‘चलो एचसीयू’ रैली बुलाई

प्रदर्शनकारी छात्रों के प्रतिनिधि एल एस बियाकानी ने बताया कि छात्रों ने आज ‘चलो एचसीयू’ रैली का आह्वान किया है और देश के विभिन्न विश्वविद्यालयों के छात्र यहां परिसर में एकत्र होंगे।

हैदराबाद | January 25, 2016 3:42 PM
आत्‍महत्‍या करने वाले छात्र रोहित वेमुला की मां (FILE)

हैदराबाद दलित शोधार्थी रोहित वेमुला की आत्महत्या के मामले पर हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में सात छात्रों के नए समूह की अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल आज दूसरे दिन जारी रही। प्रदर्शनकारियों ने अपनी मांगों को पूरा कराने के लिए ‘चलो एचसीयू’ प्रदर्शन रैली का आह्वान किया। इससे पहले भूख हड़ताल कर रहे सात छात्रों को तीन दिनों तक भूख हड़ताल पर बैठने के बाद स्वास्थ्य खराब होने के कारण शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था जिसके बाद विरोध प्रदर्शन कल फिर से शुरू किया गया।

Read AlsoRohith suicide case: अब दलित छात्र के उत्पीड़न के आरोपी को बनाया ‘अंतरिम कुलपति’

विश्वविद्यालय के स्वास्थ्य केंद्र में एक वरिष्ठ चिकित्सक डा. रविंद्र कुमार ने बताया कि भूख हड़ताल कर रहे छात्रों की चिकित्सकीय जांच आज की जाएगी। प्रदर्शनकारी छात्रों के प्रतिनिधि एल एस बियाकानी ने बताया कि छात्रों ने आज ‘चलो एचसीयू’ रैली का आह्वान किया है और देश के विभिन्न विश्वविद्यालयों के छात्र यहां परिसर में एकत्र होंगे। उन्होंने कहा कि उनकी मुख्य मांगें हैं कि कुलपति पी अप्पाराव को बर्खास्त किया जाए जो अनिश्चिकालीन अवकाश पर चले गए हैं और विश्वविद्यालय में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़े वर्ग एवं अल्पसंख्यक छात्रों की आत्महत्या रोकने के लिए ‘रोहित कानून’ पारित किया जाए।

Read Alsoरोहित वेमुला के दलित होने पर उठे सवाल तो मां ने पूछा-निर्भया की जाति पूछी थी क्‍या

गौरतलब है कि हैदराबाद यूनिवर्सिटी के छात्र रोहित ने पिछले दिनों सुसाइड कर ली थी।

Next Stories
1 नेताजी के पड़पोते चंद्र बोस BJP में शामिल हुए
2 ‘रिमोट कंट्रोल’ वाले बयान पर शिवसेना का फडणवीस पर पलटवार, कहा- ISIS से निपटने के लिए पहले अपनी बैटरी चार्ज करो
3 फवाद खान ‘अलबेला राही’ में निभाएंगे आलमगीर की भूमिका
ये पढ़ा क्या?
X