ताज़ा खबर
 

यूपी सरकार के बजट पर राय दे रहीं मायावती पर भड़के दलित आर्मी के यश मेघवाल, कहा- भाजपा को मौन समर्थन दे रहीं

बसपा सुप्रीमो ने लिखा कि केन्द्र सरकार की तरह यूपी के बजट में भी वायदे व हसीन सपने जनता को दिखाने का प्रयास किया गया है। 

mayawati , budget , UPबसपा सुप्रीमो व उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (एक्सप्रेस फोटो / विशाल श्रीवास्तव )

उत्तरप्रदेश विधानसभा में वित्तमंत्री सुरेश खन्ना ने योगी सरकार का अंतिम बजट पेश किया। इस बजट में योगी सरकार ने इस वित्तीय वर्ष के लिए करीब 5.50 लाख करोड़ का प्रावधान किया है। आने वाले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए सरकार ने इस बजट को तैयार किया है। यूपी सरकार के बजट पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी। जिसपर दलित आर्मी के यश मेघवाल भड़क गए और कहने लगे कि आप भाजपा को मौन समर्थन दे रहीं है।

दरअसल बजट पेश होने के बाद बसपा सुप्रीमो और उत्तरप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। बसपा सुप्रीमो ने लिखा कि यूपी विधानसभा में आज पेश बीजेपी सरकार का बजट भी केन्द्र सरकार के बजट की तरह ही यहाँ प्रदेश में खासकर बेरोजगारी की क्रूरता दूर करने हेतु रोजगार आदि के मामले में अति-निराश करने वाला है। केन्द्र सरकार की तरह यूपी के बजट में भी वायदे व हसीन सपने जनता को दिखाने का प्रयास किया गया है। 

इसके अलावा उन्होंने कहा कि यूपी की लगभग 23 करोड़ जनता के विकास की लालसा की तृप्ति के मामले में यूपी सरकार का रिकार्ड केन्द्र व यूपी में एक ही पार्टी की सरकार होने के बावजूद भी वायदे के अनुसार संतोषजनक नहीं रहा। खासकर गरीबों, कमजोर वर्गों व किसानों की समस्याओं के मामले में भी यूपी का बजट अति-निराशाजनक है।

मायावती की इस राय पर दलित आर्मी के राष्ट्रीय संयोजक यश मेघवाल भड़क उठे। यश मेघवाल ने मायावती के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा कि आपने अभी तक केंद्र सरकार द्वारा लाए गए बजट पर कुछ नहीं बोला है। क्या निजीकरण से हो रहे नुक़सान पर आप कुछ नहीं बोलेंगी ?  अगर भाजपा को मौन समर्थन देना ही है तो खुद को राष्ट्रीय नेता कहलवाना छोड़ दीजिए, अबसे आप UP की नेता हैं, ठीक है ? 

आपको बता दूँ कि आज उत्तरप्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने बजट पेश करने के दौरान अयोध्या में निर्माणाधीन हवाई अड्डे का नाम मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम हवाई अड्डा रखने का ऐलान किया। साथ ही उन्होंने कहा कि इस हवाई अड्डे के सौंदर्यीकरण के लिए 101 करोड़ का भी प्रावधान किया जा रहा है। इसके अलावा कोरोना टीकाकरण के लिए भी 50 करोड़ का बजट रखा गया है।

Next Stories
1 देश की कृषि व्यवस्था को तबाह कर मोदी के मित्रों को पूरा कारोबार सौंपने को बनाए गए ये 3 कानून- राहुल का प्रहार
2 SUV सेगमेंट में TATA Motors ने उतारी नई Safari, दाम 14.69 लाख से शुरू; जानें- फीचर्स
3 ‘किसानों के घर जा रही पुलिस, खाना खा रिश्तेदारों को समझाती है- इसे रोको, दिल्ली मत जाने दो…’, BKU के टिकैत का दावा
ये पढ़ा क्या?
X