ताज़ा खबर
 

आय से अधिक संपत्ति मामले में पत्नी समेत दिल्ली कोर्ट में पेश हुए हिमाचल प्रदेश के सीएम वीरभद्र सिंह

कोर्ट ने सीबीआई को एक नोटिस जारी करके वीरभद्र सिंह और उनकी पत्नी समेत अन्य की जमानत याचिका पर जवाब मांगा है।

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह

आय से अधिक संपत्ति मामले में कांग्रेस नेता और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह अपनी पत्नी प्रतिभा समेत सोमवार को दिल्ली कोर्ट में पेश हुए थे। सीएम वीरभद्र सिंह और अन्य आरोपियों ने सोमवार को जमानत के लिए स्पेशल सीबीआई कोर्ट पहुंचे। स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने सीबीआई को एक नोटिस जारी करके वीरभद्र सिंह और उनकी पत्नी समेत  जमानत याचिका पर जवाब मांगा है। मामले की अगली सुनवाई 29 मई को होगी। इससे पहले 8 मई को वीरभद्र सिंह और अन्य आरोपियों को इसी मामले में कोर्ट ने समन भेजा था।

सोमवार को 7 लोग दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में 10 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति के मामले में पेश हुए। उनके साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह भी कोर्ट पहुंचे। इस मामले में सिंह के अलावा जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के एजेंट आनंद चौहान, उनके सहयोगी चुन्नी लाल, जोगिंदर सिंह घाल्टा, प्रेमराज, वकामुल्ला चंद्रशेखर, लवन कुमार रोच और रामप्रकाश भाटिया भी आरोपी हैं। उन्हें भी समन जारी किया गया। सीबीआई ने अपने आरोप-पत्र में कहा है कि मुख्यमंत्री ने अपने और अपने परिवार के सदस्यों के नाम पर 10,30,47,946.40 रुपये की संपत्ति अर्जित की है, जो उनकी आय के ज्ञात स्रोत से अधिक है। सिंह ने इस संबंध में संतोषजनक जवाब नहीं दिए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App