ताज़ा खबर
 

निजामाबाद के BJP सांसद बोले- यह अशुभ नाम, लोग कर रहे बदलने की मांग

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक सांसद का कहना है कि इंदुर शुभ नाम है और हिंदू और भारत से संबंधित भी है। तेलंगाना सरकार की वेबसाइट के मुताबिक निजामाबाद का नाम 18वीं शताब्दी के हैदराबाद के निजाम असफ जाही छठें (VI) के नाम से लिया गया है।

Author तेलंगाना | Published on: August 20, 2019 3:33 PM
न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक सांसद का कहना है कि इंदुर शुभ नाम है और हिंदू और भारत से संबंधित भी है।(फोटो-एएनआई)

बीजेपी सांसद धर्मापुरी अरविंद का कहना है कि उनकी लोकसभा क्षेत्र के लोग निजामाबाद का नाम बदलकर इंदुर करने की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि लोग निजामाबाद नाम को अशुभ मान रहे हैं और जिले का नाम बदलने की मांग कर रहे हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक सांसद का कहना है कि इंदुर शुभ नाम है और हिंदू और भारत से संबंधित भी है। तेलंगाना सरकार की वेबसाइट के मुताबिक निजामाबाद का नाम 18वीं शताब्दी के हैदराबाद के निजाम असफ जाही छठें (VI) के नाम से लिया गया है।

वेबसाइट के मुताबिक पांचवी शताब्दी में शासन करने वाले राजा इंद्रदत्त के दौर में जिले का नाम इंदुर ही था। बता दें कि 2011 की जनगणना रिपोर्ट के मुताबिक इस जिले की कुल जनसंख्या 15.77 लाख है। उत्तर प्रदेश में बीजेपी की आने के बाद फैजाबाद का नाम अयोध्या कर दिया गया और इलाहाबाद का नाम प्रयागराज कर दिया गया। इस बदलाव के बाद तेलंगाना में भी शहरों के नाम बदलने की मांग उठती रही है।

घोषमहल से बीजेपी विधायक राजा सिंह ने कहा था कि अगर उनकी पार्टी विधानसभा चुनावों में जीत दर्ज करती है तो हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर कर देगी। राजा सिंह के इस वादे को सीएम योगी ने भी चुनाव प्रचार के दौरान दोहराया था। यही नहीं सीएम योगी ने करीमनगर का नाम बदलकर करीपुरम करने का भी वादा किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 जम्मू कश्मीर में CRPF की हेल्पलाइन पर फोन कर गालियां दे रहे पाकिस्तानी!
2 उत्तर प्रदेशः योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल विस्तार से ऐन पहले वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल का इस्तीफा, ये बताई वजह
3 NRC का ऐसा खौफ! तस्वीर खिंचाने से पहले महिला ने लगायी बिंदी, बोली – मुझे बांग्लादेशी मत कहो