ताज़ा खबर
 

Cyclone Bulbul, Weather Forecast : चक्रवात ‘बुलबुल’ का कहर, बंगाल में दस लोगों की मौत, लाखों लोग बेघर

Weather Forecast Today, Cyclone Bulbul : राज्य के आपदा प्रबंधन मंत्री जावेद खान ने कहा कि बंगाल की खाड़ी के पास तटीय जिलों में चक्रवात के कारण 2,473 घर क्षतिग्रस्त हुए हैं और अन्य 26,000 घर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुए हैं। मछली पालन वाले शहर बक्खाली और नामखाना सबसे बुरी तरह प्रभावित हुए हैं।

Author नई दिल्ली | Updated: November 11, 2019 3:34 PM
समुद्र में मछली पकड़ने जैसी गतिविधियों को पूरी तरह रोक दिया गया है। (फोटोः पीटीआई)

Weather Forecast Today, Cyclone Bulbul: चक्रवात ‘बुलबुल’ बांग्लादेश की ओर बढ़ने से पहले पश्चिम बंगाल के तटीय जिलों में कहर बरपा रहा है। चक्रवात के प्रभाव से राज्य के विभिन्न हिस्सों में 10 लोगों की मौत हो गयी और 2.73 लाख परिवार प्रभावित हुए हैं। रविवार को आधिकारिक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी। गंभीर चक्रवात के कारण रविवार सुबह तक तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। तेज हवाओं के चलते सैकड़ों पेड़ उखड़ गये और शहर में तथा उत्तर एवं दक्षिण 24 परगना और पूर्वी मिदनापुर जिलों में बिजली के तार टूट गये, जिससे जनजीवन थम गया।

राज्य के आपदा प्रबंधन मंत्री जावेद खान ने कहा कि बंगाल की खाड़ी के पास तटीय जिलों में चक्रवात के कारण 2,473 घर क्षतिग्रस्त हुए हैं और अन्य 26,000 घर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुए हैं। मछली पालन वाले शहर बक्खाली और नामखाना सबसे बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। उन्होंने कहा कि तूफान में 2.73 लाख परिवार प्रभावित हुए हैं, 1.78 लाख लोगों को राज्य के नौ जगहों पर बने राहत शिविरों में भेजा गया है।

अधिकारियों ने बताया कि सिर्फ उत्तर परगना में चक्रवात ‘बुलबुल’ के कारण अलग-अलग घटनाओं में पांच लोगों की मौत हो गयी। चक्रवात ‘बुलबुल’ के कारण मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अगले सप्ताह उत्तर बंगाल की अपनी यात्रा रद्द करने का फैसला किया है। वह सोमवार को नामखाना और बक्खाली के आसपास के प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 अयोध्या पर फैसला सुनाते बोले CJI- ‘बाबरी मस्जिद विध्वंस भी गंभीर अपराध, दोषियों को किया जाना चाहिए दंडित’
2 Ayodhya Verdict: अयोध्या पर फैसले से नाखुश स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती, बोले- तब तो अयोध्या में झगड़े होंगे!
3 राम मंदिर निर्माण के लिए निकाली थी रथ यात्रा, जानी पड़ी थी जेल, सुप्रीम फैसले पर बोले आडवाणी- ‘जीवन धन्य हो गया!’
ये पढ़ा क्या?
X