scorecardresearch

क्या हमारे नेताओं को पता है कि एथलीट मैडल जीत रहे हैं, PM मोदी के भारतीय पहलवान को सांत्वना पर बोले पाक पत्रकार

बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेल 2022 में भारत के बारह पहलवानों ने पदक अर्जित किए। यह खेलों में भारतीय पहलवानों द्वारा अब तक के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनों में से एक था।

क्या हमारे नेताओं को पता है कि एथलीट मैडल जीत रहे हैं, PM मोदी के भारतीय पहलवान को सांत्वना पर बोले पाक पत्रकार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो सोर्स- पीटीआई)

कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) के फ्रीस्टाइल कुश्ती के 50 किलोग्राम वर्ग में कांस्य पदक जीतने के बाद भारतीय पहलवान पूजा गहलोत भावुक हो गईं। गोल्ड मेडल नहीं जीत पाने पर हताश पूजा ने रोते हुए देश से माफी मांगी। जिसके बाद खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूजा का हौसला बढ़ाते हुए ट्वीट किया। जिसके बाद पाकिस्तान के एक पत्रकार ने सवाल उठाया कि क्या हमारे नेताओं को पता है कि एथलीट मैडल जीत रहे हैं।

पीएम मोदी ने भारतीय पहलवान के लिए ट्विटर पर लिखा, “पूजा आपका पदक जश्न मनाने के लिए है, माफी के लिए नहीं। आपकी जीवन यात्रा हमें प्रेरित करती है। आपकी सफलता हमें खुशी देती है। आपकी किस्मत में आगे और भी महान चीजें हैं। आप यूं ही हमेशा चमकती रहें।” एथलीट का हौसला बढ़ाने वाले पीएम मोदी के इस ट्वीट ने सोशल मीडिया पर लोगों का दिल जीत लिया। लोग प्रधानमंत्री की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

पाकिस्तान के पीएम या राष्ट्रपति का ऐसा संदेश देखा: जिसके बाद शिराज हसन नाम के एक पाकिस्तानी पत्रकार ने तो यहां तक कहा कि काश हमारे पीएम भी ऐसे होते। पाकिस्तान के पंजाब में रहने वाले शिराज हसन ने ट्वीट किया, “इस तरह भारत अपने एथलीटों को प्रोजेक्ट करता है। पूजा गहलोत ने कांस्य जीता। स्वर्ण पदक नहीं जीत पाने पर उसने दुख जताया तो पीएम मोदी ने उन्हें जवाब दिया। कभी पाकिस्तान के पीएम या राष्ट्रपति का ऐसा संदेश देखा है? क्या उन्हें पता भी है कि पाकिस्तानी एथलीट पदक जीत रहे हैं?

डलास क्रिकेट (@DallasCricket) नाम के ट्विटर हैंडल ने लिखा, “हो सकता है उनकी राजनीति से सहमत न हों, लेकिन एक खिलाड़ी के लिए देश के मुखिया द्वारा ऐसी बात किया जाना अविश्वसनीय है।” प्रथमा (@Prathama_35) ने ट्वीट किया, “आप उनसे प्यार करते हैं या नफरत, लेकिन वह जो बोल रहे हैं वह सबसे अच्छी और सबसे प्यारी चीज है जिसे कोई भी एथलीट सुनना चाहेगा। खुद एक एथलीट होने के नाते मुझे पता है कि कैसा लगता है जब इतनी मेहनत के बाद भी खुद को शीर्ष स्थान से कम पर संतुष्ट करना पड़ता है।”

पूजा गहलोत ने जीता कांस्य पदक: भारतीय पहलवान पूजा गहलोत ने कॉमनवेल्थ गेम्स में महिलाओं के 50 किग्रा में कांस्य पदक जीता। उन्होंने शनिवार (6 अगस्त) को कोवेंट्री एरिना रेसलिंग मैट बी में स्कॉटलैंड की क्रिस्टीन लेमोफैक लेचिदजियो को हराया। पूजा गहलोत ने 12-2 से कांस्य पदक जीता और तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर जीत हासिल की। यह मैच 3 मिनट 49 सेकेंड तक चला।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट