ताज़ा खबर
 

कश्‍मीर: हंदवाड़ा में कर्फ्यू लगाया, युवक को दफनाने के समय लगे भारत विरोधी नारे

स्‍थानीय लोगों ने बताया कि प्रर्दशनों को रोकने के लिए हंदवाड़ा और आसपास के इलाकों में कर्फ्यू लगाया गया है।

Author श्रीनगर | April 14, 2016 2:49 AM
जम्‍मू कश्‍मीर की राजधानी श्रीनगर में हिंसक प्रदर्शन के दौरान तैनात पुलिसकर्मी। (AP Photo/Dar Yasin)

उत्‍तरी कश्‍मीर के हंदवाड़ा कस्‍बे में सेना की गोलीबारी मेंदो युवकों के मारे जाने के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया है। गोलीबारी की घटना सेना के जवान के एक लड़की से छेडछाड़ के आरोंपों के बाद हुई। इसमें तकरीबन एक दर्जन लोग घायल हुए। गोलीबारी में मारे गए एक युवक को कुपवाड़ा में दफनाया गया। इस दौरान भारत विरोधी नारे लगाए गए। अपुष्‍ट खबरों के अनुसार एक घायल महिला की भी मौत हो गई।

स्‍थानीय लोगों ने बताया कि प्रर्दशनों को रोकने के लिए हंदवाड़ा और आसपास के इलाकों में कर्फ्यू लगाया गया है। सेना और पुलिस ने युवकों की मौत पर खेद जताया है। साथ ही जांच के आदेश भी दिए हैं। सेना की ओर से जारी बयान में कहा गया कि उनकी पोस्‍ट को लगभग 500 लोगों ने घेर लिया था। भीड़ ने पोस्‍ट को जलाने की भी कोशिश की। इसके बाद गोलीबारी की गई। मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भी कहा कि दोषियों को बख्‍शा नहीं जाएगा।

Read Alsoकश्मीर में सेना की गोलीबारी में एक उभरते क्रिकेटर की मौत, अंडर-19 कैंप में हुआ था शामिल

इसी बीच पुराने शहर की पांच पुलिस थानों में भी कुछ प्रतिबंध लगाए गए हैं। वहीं युवाओं की मौत के बाद अलगाववादी नेताओं ने बंद भी बुलाया है।

Read Alsoजम्‍मू कश्‍मीर: सेना के जवान पर छेड़छाड़ के आरोप पर प्रदर्शन, सेना की गोलीबारी में तीन मरे

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App