ताज़ा खबर
 

CSE ने की सानिया मिर्जा से अपील, पोल्ट्री ऐड से खुद को करें अलग, गलत है विज्ञापन

सीएसई के अधिकारी अमित खुराना ने पीटीआई से बातचीत में कहा कि पहले भी हमने सानिया मिर्जा से आग्रह किया था कि वो इस विज्ञापन से अलग हो जाएं। एक जिम्मेदार रोल मॉडल होने के नाते हम उनसे दोबारा गुजारिश करते हैं कि वो खुद को इस एड से अलग कर लें।

टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा फोटो सोर्स – Twitter

देश की महान टेनिस खिलाड़ी सानिय मिर्जा से सीएसई ने अपील की है कि वो कुक्कुट (Poultry) उत्पाद से जुड़े एक भ्रामक विज्ञापन से अलग हो जाएं। दरअसल टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा एक पोल्ट्री ऐड में नजर आती हैं। इस विज्ञापन में कहा गया है कि – जमकर खाओ चिकन यह स्वास्थ्य के लिए लाभदायक है। लेकिन आपको बता दें कि इस विज्ञापन को अखिल भारतीय कुक्कुट विकास एवं सेवा प्राइवेट लिमिटेड  (एएससीआई) पहले ही भ्रामक करार दे चुका है। एएससीआई के मुताबिक यह विज्ञापन भारतीय विज्ञापन मानक के नियमों पर खरा नहीं उतरता। एएससीआई के मुताबिक इसमें तथ्यों को गलत तरीके से दिखलाया गया है। इस विज्ञापन में कहा गया है कि कुक्कुट क्षेत्र एंटीबायोटिक का दुरुपयोग नहीं करता है। लेकिन ऐसा नहीं है।

पीटीआई के मुताबिक शोध एवं परामर्श सेंटर फॉर साइंस एंड एनवायरमेंट (सीएसई) ने कहा है कि इस एड में सीएसई की 2014 की भी एक रिपोर्ट का दुरुपयोग किया गया है और उसकी गलत तरीके से व्याख्या भी की गई है। सीएसई के अधिकारी अमित खुराना ने पीटीआई से बातचीत में कहा कि पहले भी हमने सानिया मिर्जा से आग्रह किया था कि वो इस विज्ञापन से अलग हो जाएं। एक जिम्मेदार रोल मॉडल होने के नाते हम उनसे दोबारा गुजारिश करते हैं कि वो खुद को इस एड से अलग कर लें। हालांकि अभी तक इसपर सानिया मिर्जा की तरफ से कोई जवाब नहीं आय़ा है। सीएसई की तरफ से कहा गया है कि उन्हें भी सानिया मिर्जा की तरफ से इस मुद्दे पर जवाब का इंतजार है।

बता दें कि सानिया मिर्जा और उनके क्रिकेटर पति शोएब मलिक जल्द ही माता-पिता बनने वाले हैं। सानिया ने खुद ही यह बात अपने प्रशंसकों को दी थी। पिछले महीने की 12 तारीख को इस कपल ने अपनी शादी की आठवीं सालगिरह मनाई थी। आपको यह भी बता दें कि टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा घुटने में चोट की वजह से अक्टूबर 2017 से ही टेनिस कोर्ट से बाहर हैं। सानिया ने उम्मीद जताई है कि फ्रेंच ओपन के दौरान वो चोट से उबरने के बाद कोर्ट पर वापसी कर सकती हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App