पश्चिम बंगालः भाजपा सांसद के घर पर फेंके गए बम, टीएमसी पर आरोप, गवर्नर बोले- सुधर नहीं रहे ये लोग

पश्चिम बंगाल के नॉर्थ 24 परगना में भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के घर पर बम फेंके गए। पुलिस इस मामले में जांच कर रही है।

भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के घर पर बम से हमला। फोटो- ट्विटर

पश्चिम बंगाल में भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के बंगले पर बुधवार को कथित तौर पर बम से हमला किया गया। इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए सिंह ने कहा कि उनके घर पर तीन बम फेंके गए जिसके बाद कई लोग घायल भी हुए हैं। उनके मुताबिक सुबह 6 बजे के करीब बम फेंके गए। पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और सीसीटीवी फुटेज के सहारे आरोपियों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। अब तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

घटना के बाद पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ट्वी किया, ‘पश्चिम बंगाल में हिंसा कम नहीं हो रही है, सुधार के कोई संकेत नजर नहीं आ रहे। मैं पहले भी ममता बनर्जी से इस बात का जिक्र कर चुका हूं।’

जानकारी के मुताबिक बम हमले के वक्त सांसद घर पर नहीं मौजूद थे। उनके परिवार के लोग घर पर थे लेकिन उनमें किसी को चोट नहीं आई है। इस मामले में अर्जुन सिंह ने टीएमसी पर आरोप लगाया है कि उपचुनाव से पहले उनपर जानलेवा हमले किए जा रहे हैं। वह प्रदेश में भाजपा के उपाध्यक्ष हैं और भवानीपुर सीट पर उन्हें इनचार्ज बनाया गया है। बता दें कि ममता बनर्जी ने भी उपचुनाव भवानीपुर सीट से लड़ने का फैसला किया है।

पुलिस पर भी सवाल उठाते हुए अर्जुन सिंह ने कहा कि इस मामले में न तो कोई एफआईआर होगी और न ही चार्जशीट फाइल की जाएगी। सिंह वर्तमान में बैरकपुर लोकसभा सीट से सांसद हैं। पहले वह टीएमसी में थे और भाटपारा विधानसभा सीट से चार बार विधायक रह चुके हैं।

पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा की जांच सीबीआई कर रही है। इस मामले में सीबीआई ने कई लोगों को गिरफ्तार भी किया है। हाई कोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई को यह जांच सौंपी गई है। ममता बनर्जी सरकार इस जांच के पक्ष में नहीं है। राज्य सरकार ने पहले ही एक एसआईटी गठित की थी।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट